script

चांदपोल बाजार में दूसरी तरफ स्मार्ट रोड का काम 7 से शुरू

locationजयपुरPublished: Jan 03, 2020 06:08:33 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

परकोटे के बाजारों को स्मार्ट बनाने का काम कछुआ चाल चल रहा है। पिछले 6 माह में चांदपोल बाजार (Chandpole Bazar) को स्मार्ट बनाने का आधा भी काम नहीं हो पाया है। बाजार में एक तरफ का काम पूरा होने से पहले ही अब दूसरी ओर स्मार्ट रोड (Smart Road) का काम शुरू करने की तैयारी हो गई है।

चांदपोल बाजार में दूसरी तरफ स्मार्ट रोड का काम 7 से शुरू

चांदपोल बाजार में दूसरी तरफ स्मार्ट रोड का काम 7 से शुरू

चांदपोल बाजार में दूसरी तरफ स्मार्ट रोड का काम 7 से शुरू
– पहले बनेगी नालियों की डक्ट, शिफ्ट होंगे बिजली के बॉक्स

जयपुर। परकोटे के बाजारों को स्मार्ट बनाने का काम कछुआ चाल चल रहा है। पिछले 6 माह में चांदपोल बाजार (Chandpole Bazar) को स्मार्ट बनाने का आधा भी काम नहीं हो पाया है। बाजार में एक तरफ का काम पूरा होने से पहले ही अब दूसरी ओर स्मार्ट रोड (Smart Road) का काम शुरू करने की तैयारी हो गई है। स्मार्ट सिटी (Smart City) के अधिकारी दूसरी ओर 7 जनवरी से काम शुरू करेंगे। हालांकि पहले साइड की नालियों के लिए डक्ट डाली जाएगी। उसके बाद ही स्मार्ट रोड का काम शुरू हो पाएगा।
स्मार्ट सिटी की कछुआ चाल चांदपोल बाजार पर भारी पड़ रही है। चांदपोल बाजार को 4 माह में स्मार्ट बाजार के रूप में विकसित करना था। बाजार में 28 मई को स्मार्ट रोड का काम शुरू हुआ था, बाजार में एक तरफ दो माह में काम पूरा करना था, , लेकिन 6 माह में आधा बाजार भी स्मार्ट नहीं हो पाया हैं। बाजार में एक तरफ स्मार्ट रोड और स्मार्ट फुटपाथ का काम पूरा नहीं हो पाया है। अभी बाजार में एक ओर स्मार्ट पार्किंग बनाई जाएगी। इस बीच बाजार में दूसरी ओर स्मार्ट रोड का काम शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। स्मार्ट सिटी के अधिकारी 7 जनवरी से बाजार में दूसरी ओर स्मार्ट रोड का काम शुरू करेंगे। हालांकि पहले साइड की नालियों का काम होगा। इसके लिए डक्ट डाली जाएगी। इसके साथ ही बिजली के बॉक्स शिफ्ट किए जाएंगे। बाजार में हर 3 से 4 दुकान के बाहर बिजली के बॉक्स लगे हुए हैं। स्मार्ट रोड बनने से पहले इन्हें शिफ्ट करना जरूरी है। वहीं पानी की पाइप लाइन को बाजार के बीच में डाली गई यूटीलिटी डक्ट में शिफ्ट किया जाएगा। चांदपोल बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि बाजार में एक तरफ जहां स्मार्ट रोड बनाई है, वहां नालियों का काम करने और बिजली व पानी की पाइन लाइन शिफ्ट करने में ही 4 माह से अधिक का समय लग गया है। एेसे में व्यापारियांे ने बाजार में दूसरी ओर ट्रैफिक बंद करने से पहले नालियों व बिजली के बॉक्स आदि को शिफ्ट करने के लिए कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो