scriptआतिश मार्केट में बनेगी पार्किंग,सोलर से जगमग होंगे सरकारी भवन | jaipur smart city development issue | Patrika News

आतिश मार्केट में बनेगी पार्किंग,सोलर से जगमग होंगे सरकारी भवन

locationजयपुरPublished: Jan 23, 2020 12:36:32 am

जयपुर स्मार्ट सिटी परियोजना की बोर्ड बैठक

parkota.jpg
जयपुर. स्वायत्त शासन सचिव भवानी सिंह देथा की अध्यक्षता में बुधवार को जयपुर स्मार्ट सिटी परियोजना के बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में सचिव भवानी सिंह देथा का सबसे ज्यादा फोकस परकोटे में पार्किंग समस्या के समाधान पर रहा। उन्होंने परकोटे में पार्किंग समस्या के समाधान के लिए कई तरह के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में बनायी जा रही और प्रस्तावित पार्किंग स्थलों की समीक्षा की। बैठक में पुराने आतिश मार्केट में पार्किंग निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जयपुरिया चिकित्सालय, चांदपोल अनाजमंडी में पार्किंग स्थल निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश स्मार्ट सिटी परियोजना के अफसरों को दिए गए। जयपुर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लोक बंधु ने बताया कि चौगान स्टेडियम में मल्टी लेवल कार पार्किंग योजना पूर्ण हो चुकी है।
चौगान स्टेडियम में स्वीकृत अन्य कार्य शीघ्र प्रारम्भ होंगे। बैठक में सचिव देथा ने शहर की प्रकाश व्यवस्था को सोलर लाइट से जगमग करने की परियोजना पर भी विस्तार से चर्चा की और जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय समेत शहर के चिकित्सालयों, विद्यालयों और अन्य सरकारी भवनों में सोलर लाइट के लिए सोलर पैनल लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही लांगडिय़ावास कचरा डिपो में पुराने कचरे के निस्तारण के लिए 50 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई। वहीं आरटीडीसी के द्वारा परकोटे में हवामहल बाजार एवं गणगौरी बाजार आदि में रंग-रोगन और लाइटिंग का कार्य शुरू होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो