scriptबरामदों की छतों पर डलने लगी पट्टियां | JAIPUR SMART CITY WORK BARAMADA REPAIR | Patrika News

बरामदों की छतों पर डलने लगी पट्टियां

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2021 08:20:00 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

परकोटे के बाजारों में बरामदों की मरम्मत का काम अब तेजी से होगा। जिन बरामदों की छत को उधेड़ कर छोड़ दिया गया था, उन पर अब पट्टियां डालना शुरू कर दिया है। वहीं बरामदों से मलबा हटा दिया गया है। स्मार्ट सिटी (Jaipur Smart City) के तहत बरामदों की मरम्मत (repair porches) का काम अब जल्द होगा, इसके लिए स्मार्ट सिटी सीईओ अवधेश मीणा ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। इसके बाद बरामदा मरम्मत के काम में तेजी आई है।

बरामदों की छतों पर डलने लगी पट्टियां

बरामदों की छतों पर डलने लगी पट्टियां

बरामदों की छतों पर डलने लगी पट्टियां
— परकोटे के बाजारों में बरामदों की मरम्मत का मामला

जयपुर। परकोटे के बाजारों में बरामदों की मरम्मत का काम अब तेजी से होगा। जिन बरामदों की छत को उधेड़ कर छोड़ दिया गया था, उन पर अब पट्टियां डालना शुरू कर दिया है। वहीं बरामदों से मलबा हटा दिया गया है। स्मार्ट सिटी (Jaipur Smart City) के तहत बरामदों की मरम्मत (repair porches) का काम अब जल्द होगा, इसके लिए स्मार्ट सिटी सीईओ अवधेश मीणा ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। इसके बाद बरामदा मरम्मत के काम में तेजी आई है।
परकोटे के 9 बाजारों में करीब 11 करोड़ रुपए खर्च कर बरामदों की मरम्मत का काम चल रहा है। यह काम 6 माह में पूरा होना था, लेकिन डेढ़ साल बाद भी काम अधूरा पड़ा हुआ है। स्मार्ट सिटी ने बारिश के बीच बरामदों की छत उधेड़ कर छोड दिया था। इसके बाद स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने संबंधित ठेकेदार को पाबंद कर जल्द काम को पूरा करने के निर्देश दिए। इस पर जिन बरामदों को उधेड़ कर छोड़ दिया गया और मलबा बरामदों में डाल दिया था, उस मलबे को उठाकर ठेकेदार ने बरामदों पर पट्टियां डालना शुरू कर दिया है, अब जल्द ही बरामदों पर छत डाली जाएगी।
काम की गति को बढाएंगे
जयपुर स्मार्ट सिटी सीईओ अवधेश मीणा ने बताया कि बरामदों की मरम्मत का काम जल्द पूरा किया जाएगा, इसे लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। काम की गति को और बढाया जाएगा।
व्यापारी खुश
जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल का कहना है कि अब बरामदों की मरम्मत के काम में तेजी आई है। हमने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से चर्चा की है, अब जल्द ही बरामदों की छत डल जाए तो व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी।
त्रिपोलिया बाजार के व्यापारी अशोक अग्रवाल ने बताया कि बरामदों पर पट्टियां डाल दी है, अब बारिश से पहले छत डालने का काम भी हो जाए, जिससे दुकानों में पानी भरने का डर नहीं रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो