scriptSMS अस्पताल अग्निकांड : चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा पहुंचे, तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच | jaipur sms hospital fire incident : committee will investigate | Patrika News

SMS अस्पताल अग्निकांड : चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा पहुंचे, तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

locationजयपुरPublished: May 10, 2019 12:35:37 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

SMS अस्पताल ‘अग्निकांड’: तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

SMS hospital

SMS अस्पताल अग्निकांड : चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा पहुंचे, तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

जयपुर.सवाई मानसिंह अस्पताल ( sms hospital )के चरक भवन स्थित लाइफ लाइन स्टोर में शुक्रवार तड़के अचानक आग लग गई। आग के दौरान दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के दौरान एक महिला मरीज की मौत हो गई। जहां आग लगी उसके पास ही लाखों रूपए के फायर फाइटिंग थे, लेकिन काम नहीं आए। आग लगने की घटना के बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ( health minister Raghu sharma) एसएमएस अस्पताल पहुंचे और मौका मुआयना किया।
आग के पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, कमेटी सात दिन में इसकी जांच रिपोर्ट देगी। एसएमएस अस्पताल प्रशासन की ओर से पुलिस में मामला दर्ज करवाया जा रहा है। कमेटी के साथ – साथ पुलिस भी पूरे मामले की जांच करेगी।
सूत्रों के अनुसार कुछ तथ्यों के आधार पर आग लगने के पीछे साजिश की आंशका जताई जा रही है। आग में लाइफ लाइन का रिकॉर्ड जलकर राख हो गया, कम्प्यूटर, व दवाईयां सहित अन्य सामान जल गया।
ये है घटनाक्रम

चरक भवन स्थित लाइफ लाइन स्टोर में शुक्रवार तड़के अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। आग चरक भवन के ग्राउण्ड फ्लोर पर स्थित स्टोर में लगी थी। आग ने प्रथम व द्वितीय तल पर स्थित लाइन स्टोर को भी आगोश में ले लिया। आईसीयू के पास वार्ड में बडी संख्या में मरीज भर्ती थे। आग से मरीजों में खलबली मच गई और धुएं से दम घुटने कई मरीजों की तबीयत खराब हो गई।
आग की सूचना पर घाटगेट, बाइस गोदाम, वीकेआई व अन्य स्थानों से करीब तेरह दमकल मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।
दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के दौरान एक महिला मरीज करौली निवासी 60 वर्षीय बाड़ा देवी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बाड़ा देवी न्यूरो सम्बन्धी बीमारी के इलाज के लिए भर्ती थीं। जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद दूसरे वार्ड में शिफ्ट करने के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो