फ्रीस्टाइल स्टंट को भी मिले खेल का दर्जाः रोहित सिंह

जयपुर के 24 वर्षीय रोहित सिंह चौहान नए युवा राइडर कलाकारों के लिए हीरो बनकर सामने आए हैं। रोहित फ्रीस्टाइल स्टंट को खेल का हिस्सा बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं।

By: kamlesh

Published: 30 Jan 2021, 04:18 PM IST

जयपुर। कोरोना वायरस से नौकरीपेशा या फिर बिजनेसमैन ही नहीं बल्कि कलाकार भी नकारात्मक प्रभावों का सामना कर रहे हैं। वहीं जयपुर के 24 वर्षीय रोहित सिंह चौहान नए युवा राइडर कलाकारों के लिए हीरो बनकर सामने आए हैं। रोहित फ्रीस्टाइल स्टंट को खेल का हिस्सा बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। रोहित ने बताया कि इंडिया में फ्रीस्टाइल स्टंट को सिर्फ एक मनोरंजन का साधन समझा जाता है, राइडर्स को पहचान नहीं मिल पाती है। रोहित ने बताया कि वह पिछले 12 साल से फ्रीस्टाइल स्टंट कर रहे हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें उनके परिवार से कोई सपोर्ट नहीं मिला। इसके बाद भी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत की। इसी मेहनत का परिणाम था कि कई स्टंट प्रोग्राम में भाग लिया। कई प्रतियोगिताओं को भी जीता।

आमिर खान के साथ भी किया काम
रोहित ने बताया कि फ्रीस्टाइल स्टंट के साथ-साथ कई प्रोग्राम में सिंगिंग की है। 2018 में मशहूर अभिनेता आमिर खान के साथ एक एड में भी कम करने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि फ्रीस्टाइल स्टंट को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग क्षेत्र में एक टीम के साथ काम कर रहे हैं। जिसमें डांसर, बीटबॉक्सर, रैपर और कलाकार शामिल हैं। रोहित ने कहा कि स्टंट राइडिंग को एक स्पोर्ट के रूप में देखा जाए और इसके लिए भी एक संगठन बनाया जाए। देशभर में किसी भी आर्टिस्ट को उसकी प्रतिभा को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि वह अपने साथ-साथ देश का भी नाम गर्व रोशन कर सकें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned