सरकार का अलीगढ़ प्रेम! पार्टी पदाधिकारी दो यात्रियों के साथ बैठकर हुए अलीगढ़ रवाना, रोडवेज को भी करने पड़े आदेश जारी

सरकार का अलीगढ़ प्रेम! पार्टी पदाधिकारी दो यात्रियों के साथ बैठकर हुए अलीगढ़ रवाना, रोडवेज को भी करने पड़े आदेश जारी

Dinesh Saini | Updated: 21 Aug 2019, 09:39:42 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

परिवहन मंत्री के एक आदेश ने मंगलवार को रोडवेज अधिकारियों की नींद उड़ा दी। दरअसल, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khachariyawas ) ने मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे से ही रोडवेज ( Rajasthan Roadways ) अधिकारियों को अलीगढ़ ( Jaipur To Aligarh Roadways Bus ) के लिए एसी वोल्वो बस ( Volvo Bus ) चलाने के आदेश दे दिए

जयपुर। परिवहन मंत्री के एक आदेश ने मंगलवार को रोडवेज अधिकारियों की नींद उड़ा दी। दरअसल, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khachariyawas ) ने मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे से ही रोडवेज ( Rajasthan Roadways ) अधिकारियों को अलीगढ़ ( Jaipur To Aligarh Roadways Bus ) के लिए एसी वोल्वो बस ( Volvo Bus ) चलाने के आदेश दे दिए। इसके बाद रोडवेज अधिकारियों ने आनन-फानन में दोपहर एक बजे डिलेक्स डिपो को सूचना की और बस चलाने के साथ कार्यक्रम तैयारियों के निर्देश दिए।

 

इधर डिलेक्स डिपो में भी हडक़ंप सा मच गया। दोपहर डेढ़ बजे बस का औपचारिक शुभारंभ करने का कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई। कुछ देर में रोडवेज एमडी शुचि शर्मा, कार्यकारी निदेशक संचालन यूडी खान और अन्य रोडवेज अधिकारी सिंधी कैंप बस स्टैंड पर पहुंच गए। ऐसे में तुरंत बस का इंतजाम भी नहीं हो पाया। ऐसे में रोडवेज अधिकारियों ने मंत्री को बस के देरी से आने की सूचना की और थोड़ा देर से आने को भी कहा। करीब दो बजे वोल्वो बस सिंधी कैप पहुंची तो रोडवेज कर्मचारी बस को सजाने में लग गए। करीब सवा दो बजे मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास सिंधी कैंप पहुंचे और बस को हरी झंड़ी दिखाई। हैरान करने वाली बात थी कि कार्यक्रम में मंत्री के साथ कांग्रेस के सहप्रभारी विवेक बंसल ने भी हरी झंडी दिखाई। इधर पूरे घटनाक्रम से सरकार का अलीगढ़ पे्रम नजर आया।

 

दो यात्रियों के साथ अलीगढ़ रवाना हुए सहप्रभारी
इधर बस को शुरू तो कर दिया गया, लेकिन बस में यात्री नहीं होने पर रोडवेज अधिकारियों को चिंता सताने लगी। उन्होंने रोडवेज कर्मचारियों को यात्रियों को ढूंढऩे सिंधी कैंप परिसर में दौड़ा दिया। कर्मचारी साधारण बसों के यात्रियों को भी वोल्वो बस में सफर कराने के लिए मशक्कत करते रहे, लेकिन किराया ज्यादा होने पर यात्री नहीं चढ़े। बाद में एक यात्री मोहित चतुर्वेदी ने मथुरा का टिकट लिया। इसके बाद सहप्रभारी विवेक बंसल बस के साथ रवाना हुए।

 

जबकि रात 11 बजे से चलेगी बस
अलीगढ़ के लिए वोल्वो बस रात 11 बजे चलेगी, जो सुबह पांच बजे पहुंचेगी और अलीगढ़ से दोपहर साढ़े 12 बजे बस चलेगी जो जयपुर शाम पांच बजे तक पहुंचेगी। ऐसे में शिड्यूल से अलग दोपहर दो बजे बस अलीगढ़ भेजने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बस चलाने के बारे में मंत्री ने पहले ही बता रखा था, लेकिन आज सुबह आदेश दिए थे। इसलिए अचानक आदेश जारी किए। मंगलवार से वोल्वो बस और एक सितंबर से अलीगढ़ के लिए ही लिए स्लीपर एसी बस शुरू की गई है।

- यूडी खान, कार्यकारी निदेशक संचालन रोडवेज

 

बस की मांग थी, इसके अलावा हमारी पार्टी के सहप्रभारी विवेक बंसल भी अलीगढ़ के हैं। उनके क्षेत्र से भी जनता की बस के लिए मांग थी। बस भरतपुर होते हुए आगरा, मथुरा से अलीगढ़ पहुंचेगी, इससे यात्रियों को फायदा होगा।
- प्रताप सिंह खाचरियावास, परिवहन मंत्री

 

मैं जयपुर में पार्टी कार्यक्रम में आया था। जहां मंत्री से मांग की गई। इससे पहले भी अलीगढ़ की जनता की जरूरत को देखते हुए बस की मांग की थी। अलीगढ़ से जयपुर के लिए बस सेवाओं की कमी है। इससे रोडवेज को भी नुकसान नहीं होगा। फायदा होगा।
- विवेक बंसल, सहप्रभारी कांग्रेस राजस्थान

कांग्रेस लगातार सरकार इस तरह से रही जैसे कांग्रेस पार्टी का दफ्तर चल रहा है। सरकार जनभावनाओं से चलती है। यह बस कांग्रेस पार्टी के लोगों को देने और उनकी छवि बनाने के लिए चलाई गई है। बस का ना तो प्रचार हुआ ना ही यात्रियों को जानकारी दी गई। इससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ है वहीं चूना लगाया गया है।
- अशोक लाहोटी, विधायक सांगानेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned