पर्यटक स्थलों पर सेवाप्रदाताओं को दी छूट

शहर के आमेर महल (Amer Mahal), नाहरगढ़ किला (Nahargarh Fort,), जंतर—मंतर (Jantar Mantar) सहित अन्य पर्यटक स्थलों (Tourist places) पर्यटकों को सेवा प्रदान कर रहे विभिन्न कियोस्क के किराए में छूट मिलेगी। पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग पर्यटक स्थलों के सेवाप्रदाताओं से पर्यटकों की संख्या के अनुपात में एक जून से 31 मार्च 2021 तक का किराया वसूल करेगा। वहीं 18 जून से 31 मई तक का मासिक किराया और लाइसेंस फीस पूरी तरह माफ कर दी गई है।

By: Girraj Sharma

Published: 29 Dec 2020, 08:19 PM IST

पर्यटक स्थलों पर सेवाप्रदाताओं को दी छूट
— पर्यटकों की संख्या के अनुपात में वसूलेंगे किराया
— जयपुर के आमेर महल सहित सभी पर्यटक स्थलों पर 35 से अधिक कियोस्क, स्टॉल — जयपुर के आमेर महल, अल्बर्ट हॉल सहित अजमेर व भरतपुर में पार्किंग ठेकेदारों को भी छूट

जयपुर। शहर के आमेर महल (Amer Mahal), नाहरगढ़ किला (Nahargarh Fort,), जंतर—मंतर (Jantar Mantar) सहित अन्य पर्यटक स्थलों (Tourist places) पर्यटकों को सेवा प्रदान कर रहे विभिन्न कियोस्क आदि के किराए में छूट मिलेगी। पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग पर्यटक स्थलों के इन सेवाप्रदाताओं से पर्यटकों की संख्या के अनुपात में एक जून से 31 मार्च 2021 तक का किराया वसूल करेगा। वहीं 18 जून से 31 मई तक का मासिक किराया और लाइसेंस फीस पूरी तरह माफ कर दी गई है।

पुरातत्व विभाग के निदेशक प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि जयपुर के पर्यटक स्थलों और संग्रहालयों में करीब 35 से अधिक सेवाप्रदाता है, जो पर्यटकों को सेवाए उपलब्ध करा रहे है। कोरोना संक्रमणकाल में किराया वसूलने के लिए एक फार्मूला तय किया गया है। विभाग ने लॉकडाउन की अवधि यानी 18 जून से 31 मई तक किराया में पूरी छूट देगा, वहीं एक जून से 31 मार्च 2021 तक का जो किराया लिया जाएगा, वह पर्यटकों की संख्या के अनुपात में वसूला जाएगा। इसके अलावा जयपुर के आमेर महल, अल्बर्ट हॉल के साथ अजमेर और भरतपुर में पार्किंग संचालकों की ठेका अवधि को एक साल बढाया गया है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned