scriptJAIPUR TOURIST PLACES AMER MAHAL NAHARGARH FORT | खुशनुमा रविवार, पर्यटन स्थल आबाद | Patrika News

खुशनुमा रविवार, पर्यटन स्थल आबाद

बारिश से खुशनुमा हुए मौसम में रविवार को शहर के पर्यटन स्थलों (Jaipur Tourist places) पर भी रौनक रही। पिछले रविवार का 'डर' गायब नजर आया। शहर के पयर्टन स्थलों पर एक ही दिन में 11 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे। सबसे अधिक 3 हजार से अधिक पर्यटक नाहरगढ़ देखने पहुंचे। वहीं ढाई हजार से अधिक पर्यटक आमेर महल (Amer Mahal) देखने पहुंचे। दोपहर बाद आमेर रोड जाम सा नजर आया। नाहरगढ़ और आमेर में वाहन खड़े करने की जगह तक नहीं मिली। हालांकि सभी पर्यटन स्थलों पर पुलिस का पहरा भी नजर आया।

जयपुर

Published: July 18, 2021 10:14:08 pm

खुशनुमा रविवार, पर्यटन स्थल आबाद
— 11 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे पर्यटन स्थलों पर
— 3156 पर्यटक पहुंचे नाहरगढ़, 2730 पर्यटकों ने देखा आमेर महल

जयपुर। बारिश से खुशनुमा हुए मौसम में रविवार को शहर के पर्यटन स्थलों (Jaipur Tourist places) पर भी रौनक रही। पिछले रविवार का 'डर' गायब नजर आया। शहर के पयर्टन स्थलों पर एक ही दिन में 11 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे। सबसे अधिक 3 हजार से अधिक पर्यटक नाहरगढ़ देखने पहुंचे। वहीं ढाई हजार से अधिक पर्यटक आमेर महल (Amer Mahal) देखने पहुंचे। दोपहर बाद आमेर रोड जाम सा नजर आया। नाहरगढ़ और आमेर में वाहन खड़े करने की जगह तक नहीं मिली। हालांकि सभी पर्यटक स्थलों पर पुलिस का पहरा भी नजर आया।
खुशनुमा रविवार, पर्यटन स्थल आबाद
खुशनुमा रविवार, पर्यटन स्थल आबाद
शहर के पर्यटक स्थलों खासकर आमेर महल में पर्यटकों की भीड़ देख लग रहा था, बीते रविवार को आमेर के परकोटे की बुर्ज पर आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत का डर गायब सा हो गया। हालांकि लोग आमेर के परकोटे की बुर्ज पर आकाशीय बिजली गिरने की चर्चा भी करते रहे, लेकिन खुशनुमा मौसम ने लोगों का डर गायब नजर आया। बारिश का दौर थमा को देखते ही देखते पर्यटक स्थल सैलानियों से आबाद हो गए। जलमहल से आमेर घाटी तक जाम सा लग गया।
कहां कितने पर्यटक पहुंचे
सबसे अधिक नाहरगढ फोर्ट देखने के लिए 3 हजार 156 पर्यटक पहुंचे, वहीं आमेर महल देखने के लिए 2 हजार 730 पर्यटक पहुंचे। हवामहल देखने के लिए 2,532 पर्यटक, जंतर—मंतर देखने के लिए 1,417 पर्यटक और अल्बर्ट हॉल देखने के लिए 1, 213 पर्यटक पहुंचे। वहीं ईसरलाट देखने के लिए 32 पर्यटक और विधाधर का बाग
व सिसोदिया रानी का बाग देखने के लिए भी 500 पर्यटक पहुंचे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

मुलायम सिंह यादव को दो दिन में दूसरा झटका, पोस्टर Girl प्रियंका ने जोईन की BJP, रावण भी लड़ेगा चुनावAzadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.