scriptअब रात को भी देखिए जयपुर के पर्यटक स्थल | JAIPUR TOURIST PLACES NIGHT TOURISSM AMER MAHAL NAHARGARH FORT | Patrika News

अब रात को भी देखिए जयपुर के पर्यटक स्थल

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2021 04:51:43 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

राजधानी के पर्यटक स्थलों व संग्रहालयों (Jaipur Tourist places) पर नाइट ट्यूरिज्म (Night tourism) फिर से शुरू कर दिया है, अब लोग रात को भी शहर के पर्यटक स्थलों को देख सकेंगे। पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट (Amer Mahal, Albert Hall, Nahargarh Fort), विद्याधर का बाग व सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म फिर से शुरू कर दिया है।

अब रात को भी देखिए जयपुर के पर्यटक स्थल

– जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन शुरू
– आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट, विद्याधर का बाग व सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म शुरू

जयपुर। राजधानी के पर्यटक स्थलों व संग्रहालयों (Jaipur Tourist places) पर नाइट ट्यूरिज्म (Night tourism) फिर से शुरू कर दिया है, अब लोग रात को भी शहर के पर्यटक स्थलों को देख सकेंगे। पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट (Amer Mahal, Albert Hall, Nahargarh Fort), विद्याधर का बाग व सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म फिर से शुरू कर दिया है। अब लोग शहर के इन पर्यटक स्थलों को शाम 6.30 बजे से रात 9 बजे तक निहार सकेंगे।
पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग निदेशक प्रकाशचंद शर्मा ने बताया कि सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू हटाने से शहर के आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट, विद्याधर का बाग व सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म फिर से शुरू कर दिया गया है। अब लोग शाम 6.30 बजे से रात 9 बजे तक इन संग्रहालयों में रात्रिकालीन पर्यटन के तहत इन्हें देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से लगाये गए नाइट कर्फ्यू के चलते गत 22 नवंबर को शहर के इन पर्यटक स्थलो पर नाइट ट्यूरिज्म को अस्थाई बंद कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो