script

जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन बंद

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2020 08:45:50 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से लगाये गए नाइट कर्फ्यू के चलते राजधानी के पर्यटक स्थलों व संग्रहालयों (tourist sites and museums) पर नाइट ट्यूरिज्म (Night tourism) भी बंद रहेगा। पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट, विद्याधर का बाग व सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म अस्थाई बंद कर दिया है।

जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन बंद

जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन बंद,जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन बंद,जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन बंद

जयपुर के पर्यटक स्थलों पर रात्रिकालीन पर्यटन बंद
– नाइट कर्फ्यू रहने तक रात्रिकालीन पर्यटन रहेगा बंद

जयपुर। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से लगाये गए नाइट कर्फ्यू के चलते राजधानी के पर्यटक स्थलों व संग्रहालयों (tourist sites and museums) पर नाइट ट्यूरिज्म भी बंद रहेगा। पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग ने आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट, विद्याधर का बाग व सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म अस्थाई बंद कर दिया है।
पुरातत्व एवं संग्रहालय निदेशक प्रकाशचंद शर्मा ने बताया कि सरकार की ओर से लगाये गए नाइट कर्फ्यू के दौरान आमेर महल, अल्बर्ट हॉल, नाहरगढ़ फोर्ट, विद्याधर का बाग, सिसोदिया रानी के बाग में नाइट ट्यूरिज्म अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। राजधानी में जब तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा, तब तक इन संग्रहालयों में रात्रिकालीन पर्यटन भी बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि आमेर महल सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक पर्यटकों के लिए खुला रहेगा। अल्बर्ट हॉल सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेगा। वहीं नाहरगढ़ फोर्ट सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुला रहेगा। विद्याधर का बाग सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक और सिसोदिया रानी का बाग भी सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुला रहेगा। यह व्यवस्था नाइट कर्फ्यू लागू रहने तक रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो