जयपुर के व्यापारी करेंगे चीनी सामान का बहिष्कार

गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। चीन के खिलाफ अब जयपुर के व्यापारी एकजुट हो गए है। जयपुर व्यापार मंडल के नेतृत्व में एकजुट हुए जयपुर के व्यापारियों (Traders of jaipur) ने चीनी सामान के बहिष्कार (Boycott of chinese goods) का बड़ा निर्णय (Decision) किया है।

By: Girraj Sharma

Published: 22 Jun 2020, 09:05 PM IST

जयपुर के व्यापारी करेंगे चीनी सामान का बहिष्कार
- जयपुर व्यापार मंडल के नेतृत्व में जयपुर के व्यापारी हुए एकजुट
- शहर के करीब 75 बाजारों के व्यापारियों ने चीनी सामान के बहिष्कार का किया निर्णय
जयपुर। गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। चीन के खिलाफ अब जयपुर के व्यापारी एकजुट हो गए है। जयपुर व्यापार मंडल के नेतृत्व में एकजुट हुए जयपुर के व्यापारियों (Traders of jaipur) ने चीनी सामान के बहिष्कार (Boycott of chinese goods) का बड़ा निर्णय (Decision) किया है। चीनी सामान का बहिष्कार करने के साथ ही वे ग्राहकों से भी अपील करेंगे। इसके लिए व्यापारी चीनी सामान के बहिष्कार की अपील करते बैनर-पोस्टर भी बांटेंगे।

जयपुर व्यापार मंडल के नेतृत्व राजापार्क व्यापार मंडल, मानसरोवर व्यापार मंडल, गोपालपुरा बाजार व्यापार मंडल, नंदपुरी व्यापार मंडल, अशोक चौक, आदर्श नगर व्यापार मंडल, हटवाड़ा रोड व्यापार मंडल सहित करीब 75 बाजारों के व्यापारी सोमवार को राजापार्क में एकजुट हुए। सभी व्यापारियों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का निर्णय किया। व्यापारियों ने जयपुर सहित प्रदेश के सभी दुकानदारों से भी चीनी सामान के बहिष्कार करने की अपील की है। जयपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष ललित सांचोरा ने बताया कि जयपुर में दुकानों पर 15 हजार स्टीकर और 5 हजार पोस्टर्स बांटेंगे, इन स्टीकर और पोस्टर्स के माध्यम से लोगों से चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील करेंगे।
जयपुर व्यापार मंडल के संरक्षक रवि नैय्यर ने कहना है कि देश हित को देखते हुए व्यापारियों से अपील है कि वे चीन से कोई भी सामान न तो मंगवाए और न ही चीनी सामान बेचे। उन्होंने कहा कि जो चीनी सामान दुकानों में है, उसकी व्यापारी होली जलाये। जयपुर व्यापार मंडल के संरक्षक पवन गोयल ने लोगों से अपील की है कि वे चाइनिज सामान का बहिष्कार कर चीन की अर्थव्यवस्था को तोड़ने का काम करें।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned