जयपुर में पावर बाइक्स के खिलाफ बड़ा अभियान, एक ही जगह प​कड़ी 74 बाइक, काटे 933 चालान

ट्रैफिक पुलिस परकोटा में पहुंची तो सबसे अधिक निमय तोड़ते मिले लोग, 933 का चालान, 74 पावर बाइक के खिलाफ कार्रवाई

मुकेश शर्मा / जयपुर. राजधानी की बाहरी सड़कों पर विशेष अभियान के बाद ट्रैफिक पुलिस ने परकोटा में पहुंची। यहां बड़ी चौपड़ से गलता गेट तक ट्रैफिक पुलिस ने 933 वाहन चालकों को नियम तोडऩे पर ( Breaking Traffic Rules ) पकड़ा और उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई की। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने भीड़ में 74 पावर बाइक दौड़ाते मिले युवाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की।

गौर करने वाली बात है कि विश्व विख्यात गुलाबी नगर का परकोटा क्षेत्र में पर्यटकों की भरमार भी रहती है। कुछ दिन पहले ही एक पावर बाइक की रफ्तार ने मासूम की जान ले ली थी। ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश ने बताया कि टै्रफिक का संचालन करने के साथ अब पुलिस विशेष मार्गों को चिह्नित कर लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

इससे पहले गोपालपुरा बायपास, न्यू सांगानेर रोड, दो सौ फीट एक्सप्रेस र्सिवस रोड, सांगानेर में टोंक रोड पर इस तरह का अभियान चलाया है। यहां पर भी सैकड़ों लोग नियम तोड़ते पकड़े गए।

Read More: लोग जमकर तोड़ रहे सड़क पर नियम

41 बस और मिनी बसों का चालान

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि परकोटा में अभियान के दौरान 41 बस और मिनी बसें, 507 नवयुवक वाहन चालक, 74 पावर बाइक और 311 अन्य वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की पालना के लिए समझाइश की गई। स्थानीय दुकानदारों को भी सड़क पर सामान रख अतिक्रमण नहीं करने के लिए समझाया गया।

पुन: की जाएगी

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, शहर के अलग-अलग मार्गों पर यह अभियान जारी रहेगा। जिन मार्गों पर यह अभियान किया जा चुका है। पुन: उन मार्गों पर भी यह अभियान चलाया जाएगा।

गौरतलब है कि नवंबर माह में ही जयपुर ट्रैफिक पुलिस की ओर से शुरू किए गए अभियान में दो दिन में ही करीब 1100 वाहन चालक नियम तोड़ते पकड़े गए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने मानसरोवर के न्यू सांगानेर रोड पर नियम तोडऩे वालों के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई की और वाहन चालकों को जागरूक किया।इससे एक दिन पूर्व  ट्रैफिक पुलिस ने गोपालपुरा बायपास पर 460 वाहन चालकों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई।

Deepshikha Vashista Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned