scriptराजस्थान में ट्रैफिक पुलिस की पहल : जिस रंग की होगी ट्रैफिक लाइट्स, पूरा पोल देगा वहीं सिग्नल | Jaipur traffic signal changes, Now the pole will look the same as the signal | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में ट्रैफिक पुलिस की पहल : जिस रंग की होगी ट्रैफिक लाइट्स, पूरा पोल देगा वहीं सिग्नल

Traffic Police Jaipur : राजधानी जयपुर में अब वाहन चलाने वाले लोगों को ट्रैफिक लाइट्स नहीं दिखने की शिकायत अब दूर हो सकेगी।

जयपुरMay 12, 2024 / 11:28 am

Anil Prajapat

Traffic Police Jaipur
Traffic Police Jaipur : जयपुर। राजधानी जयपुर में अब वाहन चलाने वाले लोगों को ट्रैफिक लाइट्स नहीं दिखने की शिकायत अब दूर हो सकेगी। यातायात पुलिस ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए रामबाग पैलेस पर ट्रैफिक पोल इलुमिनेशन को इंस्टाल किया गया है। अगर सब कुछ सही रहा तो पूरे शहर में इस तरह की लाइट्स देखने को मिलेगी। इससे वाहन चालकों को लाइट नही दिखने की समस्या से निजात मिलेगी।

यह होगा फायदा

आमतौर पर वाहन चालकों की शिकायत रहती थी कि आगे बड़े वाहन खड़े हो जाने पर पीछे खड़े छोटे वाहनों को ट्रैफिक लाइट्स नहीं दिखती है। लेकिन अब यह समस्या उनकी दूर हो सकेगी। दरअसल, ट्रैफिक लाइट्स जिस रंग की होगी, पूरा पोल वहीं सिग्नल देगा। इससे दूर खड़े होने वाले वाहनों को भी ट्रैफिक लाइट्स आसानी से दिख सकेगी। इसकी शुरुआत रामबाग सर्कल से की गई है।
यह भी पढ़ें

हृदय विदारक घटना: हरिद्वार में कर रहा था पत्नी का अंतिम संस्कार, तभी आई राजस्थान में परिवार के 3 और लोगों की मौत की खबर

कई जगह ट्रैफिक लाइट्स के आगे लगे है पोल

ट्रैफिक पोल दिखाई नहीं देने को लेकर राजस्थान पत्रिका ने ट्रैफिक लाइट के सामने खड़े कर दिए पोल, सिग्नल दिखते नही…चूक गए तो चालान शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर में जवाहर कला केन्द्र के पास लगी ट्रैफिक लाइट, दुर्गापुरा से एसएल मार्ग पर लाइट, मालवीय नगर के बालाजी तिराहे सहित अन्य जगह लाइट नहीं दिखने को लेकर वाहन चालकों की पीड़ा को उजागर किया था।

इनका कहना है

रामबाग सर्कल पर ट्रैफिक पोल इलुमिनेशन इस्टाल किया गया है। इससे पीछे खड़े वाहनों को आसानी से ट्रैफिक लाइट दिख सकेगी।
-सागर राणा, डीसीपी ट्रैफिक, जयपुर

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां शादी के 15 साल बाद पेट में चाकू घोंप कर पत्नी की हत्या, पुलिस से बोला- हार्ट अटैक से हुई मौत

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में ट्रैफिक पुलिस की पहल : जिस रंग की होगी ट्रैफिक लाइट्स, पूरा पोल देगा वहीं सिग्नल

ट्रेंडिंग वीडियो