उदयपुर जाने के लिए अब यात्रियों को मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, आसान हो जाएगा सफर

उदयपुर जाने के लिए अब यात्रियों को मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, आसान हो जाएगा सफर

By: rajesh walia

Published: 24 May 2018, 04:11 PM IST

जयपुर
राजस्थान के लोगों के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी,अब जयपुर एयरपोर्ट से उदयपुर जाने वाले यात्रियों के लिए जल्द ही इंडिगो एयरलाइंस नई फ्लाइट शुरू करने वाली है
जिससे यात्रियों को उदयपुर जाने के लिए कई विकल्प मिलेगे। एयरलाइंस एक जून से जयपुर और उदयपुर के बीच फ्लाइटस का संचालन शुरू कर सकता है। क्योंकि एयरलाइंस ने फ्लाइट उडान की पूरी तैयारी कर ली है।

लेकिन अभी इंडिगो एयरलाइंस उदयपुर के लिए तीन फ्लाइटों का संचालन करेगी,जिसमें एक फ्लाइट जेट एयरवेज और दो फ्लाइटस स्पाइसजेट की होगी।
स्पाइसजेट जून या जुलाई में सूरत से जैसलमेर के लिए एक नई उडान शुरू कर सकती है। लेकिन ये नई उडान आरसीएस के तहत उडाई जाएगी। एयरलाइंस जल्द ही इसकी घोषणा कर सकती है।

पिछले साल जैसलमेर के लिए जूम एयरलाइंस ने फ्लाइट शुरू करने की बात कही थी,लेकिन यह फ्लाइट शुरू नहीं हो पाई। अब स्पाइसजेट प्रबंधन उड़ान स्कीम के तहत ये फ्लाइटों को शुरू करेगा। जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस 55 नए एयरक्रफ्ट खरीदेगी। यदि स्पाइसजेट जून या जुलाई में जैसलमेर के लिए फ्लाइट उड़ाता है तो जैसलमेर से दूसरे शहर में जाने के लिए यह दूसरी शड्यूल फ्लाइट होगी। स्पाइसजेट इस महिने के अंत में या जून के शुरू में इसकी घोषणा कर सकता है।

READ: पेट्रोल आैर डीजल की कीमताें काे लेकर राजस्थान की जनता काे मिल सकती है खुशखबरी
अभी स्पाइसजेट की जयपुर से उदयपुर की तीनों फ्लाइटो में लोगों को कुल 230 सीटे उपलब्ध है। इंडिगो की नई फ्लाइट शुरू होने के बाद यात्रियों को 180 सीटें और उपलब्ध हो जाएगी। जिससे लोगों को किराये में राहत मिलेगी साथ ही फ्लाइट के चयन में कई विकल्प मिलेगे।


यह रहेगा जयपुर-उदयपुर फ्लाइट का शेड्यूल
- फ्लाइट संख्या 6ई-442 जयपुर से शाम 4:10 बजे रवाना होगी
- शाम 5:05 बजे पहुंचेगी उदयपुर एयरपोर्ट
- उदयपुर से शाम 5:35 बजे होगी रवाना
- देर शाम 6:25 बजे पहुंचेगी जयपुर एयरपोर्ट

rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned