कोरोना संक्रमण बचाव के लिए व्यापारी कर रहे लोगों को सजग

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अब व्यापारियों ने कोरोना संक्रमण (Corona Transition ) बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन (Official guideline) की पालना कराने के लिए जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत जयपुर व्यापार महासंघ की ओर से शहर के बाजारों में दुकान—दुकान जाकर दुकानदारों और ग्राहकों को सरकारी गाइड लाइन की पालना करवाई जाएगी।

By: Girraj Sharma

Published: 16 Sep 2020, 09:57 PM IST

कोरोना संक्रमण बचाव के लिए व्यापारी कर रहे लोगों को सजग

— एमआई रोड से जागरूकता अभियान शुरू
- जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा और स्मार्ट सिटी सीईओ लोकबंधु ने शुरू किया अभियान

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अब व्यापारियों ने कोरोना संक्रमण (Corona Transition ) बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइन (Official guideline) की पालना कराने के लिए जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत जयपुर व्यापार महासंघ की ओर से शहर के बाजारों में दुकान—दुकान जाकर दुकानदारों और ग्राहकों को सरकारी गाइड लाइन की पालना करवाई जाएगी। लोगों को मास्क और सेनेटाइजर वितरित किये जायेंगे, साथ ही 'नो मास्क, नो एंट्री' की पालना करवाई जाएगी। इसकी शुरुआत एमआई रोड से हुई। पांच बत्ती पर बुधवार को जिला कलेक्टर अन्तर सिंह नेहरा और स्मार्ट सिटी सीईओ लोकबंधु ने पुलिसकर्मियों और लोगों केा मास्क और सेनेटाइजर बांट कर अभियान शुरू किया।

जयपुर के सभी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग अवेयरनेस कार्यक्रम में दौरान व्यापारी लोगों को मास्क और सेनेटाइजर बांटेंगे। कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने, हाथ सेनीटाइज करने और 6 फीट की दूरी की पालना करने की अपील की जाएगी। एमआई रेाड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि कोरोना जागरूकता अभियान की शुरुआत एमआई रोड से की गई है। सरकार की गाइडलाइन की जानकारी हर दुकान पर दी जाएगी। मुख्यमंत्री के संदेश 'नो मास्क, नो एंट्री' की पालना करवाई जाएगी। अभियान 30 सितंबर तक चलाया जाएगा।

जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया की बाजार के व्यापार मंडल के पदाधिकारी अपने—अपने बाजारों में दुकानदारों और ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता की पालना करवाएंगे। इसके साथ ही बाजार में जगह- जगह बैनर—पोस्टर भी लगाए जाएंगे। महासंघ का दावा है कि जयपुर शहर में करीब सवा लाख दुकानों पर जागरूकता अभियान चलेगा। महासंघ के महामंत्री सुरेंद्र बज ने बताया कि कार्यक्रम में महासंघ से जुड़े 23 बाजारों के साथ करीब 50 बाजारों के व्यापारी शामिल हुए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned