संसद में उठा जयपुर में पेयजल संकट का मसला, सांसद Ramcharan Bohra ने की विशेष पैकेज की मांग

जयपुर और आस-पास के क्षेत्रों में पेयजल संकट का मामला, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने लोकसभा में उठाया मामला, केंद्र सरकार से जयपुर के लिए अतिरिक्त व विशेष पैकेज की मांग, पेयजल समस्या की ओर सरकार का ध्यान किया आकर्षित, कई परिवार निजी टैंकरों से पानी खरीदने को मजबूर

 

By: nakul

Published: 19 Mar 2021, 02:02 PM IST

जयपुर।

जयपुर और आस-पास के क्षेत्रों में पेयजल की समस्या का मामला संसद तक में सुनाई दिया। जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने लोकसभा सत्र के दौरान लोक महत्व के अविलंबनीय मुद्दों पर अपने विचार रखते हुए पेयजल की समस्या और जलसंकट की ओर सरकार का ध्यान खींचा। बोहरा ने रामगढ़ बांध पर हो रहे अतिक्रमण का भी मसला ऊथाते हुए सरकार से इसपर फ़ौरन कार्रवाई करने की अपील की।

 

 

पेयजल समस्या बताते हुए सांसद बोहरा ने कहा कि जयपुर क्षेत्र के अजमेर रोड, सिरसी रोड, आगरा रोड, सांगानेर-जगतपुरा रोड और सीकर रोड के आस-पास लगभग ढाई हज़ार मल्टी-स्टोरी बिल्डिंग हैं। पेयजल संकट होने के कारण इन क्षेत्रों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि नौबत यहाँ तक आई हुई है कि कई घरों में तो पानी के कनेक्शन तक नहीं दिए गए हैं। ऐसे में लोगों को निजी टैंकरों से पानी खरीदने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने जलशक्ति मंत्री से पेयजल की इस गंभीर समस्या को दूर करने के लिए ‘जल जीवन मिशन’ के तहत विशेष बजट आवंटित करने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned