जयपुर वैक्स म्यूजियम 17 अक्टूबर से दर्शकों के लिए फिर खुलेगा, अमिताभ बच्चन, मेरीकॉम और कल्पना चावला देख सकेंगे दर्शक

नाहरगढ स्थित म्यूजियम एवं शीशमहल कोविड—19 गाइडलाइन से खुलेगा, टूरिस्ट कोरोना स्टेटस लिखे पंचिंग बैग को मुक्का मार निकाल सकेंगे भड़ास

By: surendra kumar samariya

Published: 16 Oct 2020, 08:33 PM IST

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

अमिताभ बच्चन, मेरीकॉम, ए.पी.जे. अब्दुल कलाम, हरिवंश राय बच्चन, कल्पना चावला सहित भारत की नामचीन शख्सियतों को टूरिस्ट एक बार फिर देख सकेंगे। इन सभी के वैक्स से सराबोर नाहरगढ़ वैक्स म्यूजियम ( Jaipur Wax Museum ) 17 अक्टूबर से फिर खुलेगा। लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बंद म्यूजियम में कोविड—19 संबंधित गाइडलाइन को फॉलो करते हुए टूरिस्ट को प्रवेश मिलेगा।

कोविड—19 ( Covid 19 ) की निराशा को दूर करने के लिए एक सिलिकॉन रैगजीन से बने कोरोना वायरस जैसे पंचिंग बैग रूपी स्टेच्यू प्रमुख आकर्षण रहेगा। इस बैग को टूरिस्ट सुबह 10 बजे से शाम 7:30 बजे तक मुक्का मारकर अपनी निराशा को दूर सकता है। साथ ही दशहरा के दिन इस रावण रूपी वायरस का दहन भी किया जाएगा।

जयपुर वैक्स म्यूजियम 17 अक्टूबर से दर्शकों के लिए फिर खुलेगा

म्यूजियम में जांच के बाद ही प्रवेश

म्यूजियम के फाउंडर डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन की पूरी तरह पालना करेंगे। टूरिस्ट की स्वास्थ्य जांच और सैनिटाइज करने के बाद भी प्रवेश दिया जाएगा। हमनें सोशल डिस्टेंसिंग के लिए इंटरेस्टिंग स्टिकर लगाकर खेल—खेल में उचित दूरी बनाए रखने का संदेश देंगे। यहां पर बचपन में खेले गए खेल 'चिड़िया उड़, तोता उड़' के स्टिकर भी जमीन पर लगाए है।

कोहिनूर की रेप्लिका भी

म्यूजियम ( jaipur wax museum nahargarh ) में शीशमहल के अलावा टूूरिस्ट भारत के आइकॉन के साथ—साथ सेलिब्रेटीज और स्पोर्ट्स स्टार्स के जीवंत पुतलों को देख सकेंगे। साथ ही दुनिया के सबसे बेशकीमती हीरे कोहिनूर के रेप्लिका भी देख सकेंगे।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned