script56 दिन से परकोटे की करीब 25 हजार दुकानें बंद | JAIPUR WHOLESALE MARKET LOCKDOWN | Patrika News

56 दिन से परकोटे की करीब 25 हजार दुकानें बंद

locationजयपुरPublished: May 16, 2020 10:34:40 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जयपुर चारदीवारी की करीब 25 हजार दुकानें और होलसेल मार्केट (Wholesale market) करीब 56 दिन से बंद हैं। लॉकडाउन (Lockdown) में मिली दुकानें खोलने की छूट चारदीवारी के बाजारों में लागू कराने को लेकर व्यापारी एकजुट हो गए है। जयपुर व्यापार महासंघ के नेतृत्व में बाजार के व्यापारियों ने मुख्यमंत्री, सरकार के मुख्य सचेतक व विधायक और जयपुर सांसद को ज्ञापन भी भेजा है।

56 दिन से परकोटे की करीब 25 हजार दुकानें बंद

56 दिन से परकोटे की करीब 25 हजार दुकानें बंद

56 दिन से परकोटे की करीब 25 हजार दुकानें बंद

— व्यापारियों ने उठाई आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट देने की मांग

जयपुर। जयपुर चारदीवारी की करीब 25 हजार दुकानें और होलसेल मार्केट (Wholesale market) करीब 56 दिन से बंद हैं। लॉकडाउन (Lockdown) में मिली दुकानें खोलने की छूट चारदीवारी के बाजारों में लागू कराने को लेकर व्यापारी एकजुट हो गए है। जयपुर व्यापार महासंघ के नेतृत्व में बाजार के व्यापारियों ने मुख्यमंत्री, सरकार के मुख्य सचेतक व विधायक और जयपुर सांसद को ज्ञापन भी भेजा है।
परकोटे में कपडा बाजार सहित हार्डवेयर, ज्वेलरी, किराना, ड्राईफूड, मनिहारी आदि के होलसेल मार्केट है। लॉकडाउन के चलते ये बाजार करीब 56 दिन से बंद है। सरकार की ओर से कुछ दुकानों को छूट दी गई है, लेकिन परकोेटे में कर्फ्यू के चलते सभी दुकानें बंद है। अब व्यापारियों को दुकानों में खाद्य सामान सहित अन्य वस्तुएं खराब होने का डर सताने लगा है। इसे देखते हुए व्यापारी बाजार खुलवाने के लिए एकजुट हो गए है। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि चारदीवारी में कई होलसेल मार्केट है, जो 56 दिन से बंद है। परकोटे में करीब 25 हजार दुकानें है। सरकार ने जिन दुकानों को खोलने की छूट दी है, उन्हें परकोटे में भी खोलने की छूट दी जाए। इसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी व सांसद रामचरण बोहरा को ज्ञापन भेजा है। चौडा रास्ता व्यापार मंडल के अध्यक्ष सोभागमल अग्रवाल ने बताया कि बाहरी बाजारों के जैसे परकोटे के व्यापारियों को भी दुकानें खोलने की इजाजत मिलनी चाहिए। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ही व्यापारी दुकानें खोलने को तैयार है। इजाजत मिले तो व्यापारी अपनी दुकानें संभाल सकेंगे। जयपुर व्यापार महासंघ के महामंत्री सुरेन्द्र बज ने बताया कि परकोटे के बाजारों में 56 दिनों से दुकानों के ताले तक नहीं खुले है। दुकानों के अंदर माल खराब हो रहा है। परकोटे में हॉट स्पॉट क्षेत्रों को छोडकर अन्य थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू हटाया जाए, जिससे बाहरी बाजारों के जैसे परकोटे के बाजारों में भी दुकानें खुल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो