छह साल कम बताई उम्र, इस महिला पर टूट पड़ा मुसीबतों का पहाड़

छह साल कम बताई उम्र, इस महिला पर टूट पड़ा मुसीबतों का पहाड़
छह साल कम बताई उम्र तो टूट पड़ा मुसीबतों का पहाड़

Ankita Sharma | Updated: 15 Sep 2019, 11:09:00 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

— जयपुर की महिला ने पासपोर्ट में छह साल कम बताई उम्र


— दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
- कनाडा से दिल्ली भेजा गया
- छह साल कम बताई उम्र

नई दिल्ली। कहा जाता है कि महिलाएं अकसर अपनी उम्र कम बताती हैं, लेकिन ऐसा करना जयपुर की एक महिला को काफी भारी पड़ गया। अपनी सही उम्र से कई साल छोटा बताने पर अब उसे जेल की हवा खानी पड़ रही है। दरअसल, राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक महिला को अपनी उम्र कम बताना भारी पड़ गया है। इस महिला ने पासपोर्ट पर अपनी उम्र करीब छह साल घटा रही थी। इतना ही नहीं पासपोर्ट भी किसी दूसरी महिला के नाम पर बनवाया गया था। महिला जयपुर की निवासी बताई जा रही है। मामले में यह जांच की जा रही है कि आखिर महिला ने ऐसा क्यों किया।

पुलिस ने बताया कि महिला को कनाडा से दिल्ली भेजा गया था। आरोपी महिला का असली नाम जगदीप कौर है, लेकिन इसने दीप कौर बरार के नाम से पासपोर्ट बनवाया था। आरोपी महिला की असली जन्मतिथि 3 फरवरी 1981 है, लेकिन उसने फर्जी नाम और पते पर बनवाए गए दूसरे पासपोर्ट में अपनी उम्र 7 जुलाई 1987 लिखवाई थी। महिला की ओर से करीब छह साल कम उम्र और दूसरे नाम से पासपोर्ट बनवाने के पीछे का मकसद फिलहाल साफ नहीं हो पाया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned