scriptजयपुर जिला कलेक्टर की पहल, कालाबाजारी हो रही है तो व्हाट्सएप पर करें शिकायत | Jaipur zila collector release Whatsapp number on Black marketing | Patrika News

जयपुर जिला कलेक्टर की पहल, कालाबाजारी हो रही है तो व्हाट्सएप पर करें शिकायत

locationजयपुरPublished: Apr 01, 2020 08:51:53 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

किराना, दूध, मास्क, सैनिटाइजर, दवा और अन्य आवश्यक सामनों को निर्धारित कीमत से ज्यादा में बेचने, कालाबाजारी करने, ज्यादा स्टॉक रखने पर अब कार्यवाही होगी।

Jaipur zila collector release Whatsapp number on Black marketing

किराना, दूध, मास्क, सैनिटाइजर, दवा और अन्य आवश्यक सामनों को निर्धारित कीमत से ज्यादा में बेचने, कालाबाजारी करने, ज्यादा स्टॉक रखने पर अब कार्यवाही होगी।

जयपुर। किराना, दूध, मास्क, सैनिटाइजर, दवा और अन्य आवश्यक सामनों को निर्धारित कीमत से ज्यादा में बेचने, कालाबाजारी करने, ज्यादा स्टॉक रखने पर अब कार्यवाही होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।
इसमें हेल्पलाइन (9950044220) पर कोई भी नागरिक संबंधित समस्या पर वीडियो बनाकर भेज सकता है। इसकी जांच के बाद सही पाए जाने पर दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। जिला कलेक्टर डॉ.जोगाराम ने बताया कि कोई भी आम व्यक्ति कालाबाजारी या ज्यादा दाम वसूली किए जाने का वीडियो रिकॉर्ड कर डाल सकता है।
कोरोना मामले में जयपुर ने भीलवाड़ा को पीछे छोड़ा, जानिए जयपुर में कब-कब मिले कोरोना मरीज

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, जयपुर के उपनिदेशक ऋतेश शर्मा ने बताया कि इस हेल्पलाइन नम्बर एक ग्रुप बनाया गया है। इसमें उच्चाधिकारियों, एसडीएम के साथ ही रसद अधिकारी, रसद निरीक्षक, प्रवर्तन अधिकारी, बाट एवं माप प्रवर्तन निरीक्षक को भी जोड़ा गया है।
साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं उनके अधीनस्थ भी शामिल होंगे। ग्रुप में शिकायत मिलने पर प्रमाणित किया जाएगा। सही पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

एसएमएस अस्पताल की उपलब्धि: दस दिन में पांच पॉजिटिव मरीज हुए कोरोना फ्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो