इधर मरीज को कर दिया बेहोश, उधर ओटी में लग गई आग

इधर मरीज को कर दिया बेहोश, उधर ओटी में लग गई आग
Short Circuit

Anil Chauchan | Updated: 23 Jul 2019, 07:16:04 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipuruya Hospital के Operation Theatre में आज Fire से अफरा-तफरी मच गई। घटना उस समय हुई जब एक महिला Patient को Operation के लिए Anesthesia देकर बेहोश किया गया और उसी समय Operation Table में Short Circuit की वजह से आग लग गई। घटना के बाद सभी ऑपरेशन टाल दिए गए। मरीजों को ICU में शिफ्ट किया गया। खस बात यह थी कि अस्पताल अधीक्षक को ही आज ऑपरेशन थियेटर डे था।

जयपुर . जयपुरिया अस्पताल ( Jaipuruya hospital ) के ऑपरेशन थियेटर ( Operation theatre ) में आज आग ( Fire ) लगने से अफरा-तफरी मच गई। घटना उस समय हुई जब एक महिला मरीज ( patient ) को ऑपरेशन ( Operation ) के लिए एनेस्थिसिया ( Anesthesia ) देकर बेहोश किया गया और उसी समय ऑपरेशन टेबल ( Operation Table ) में शोर्ट सर्किट ( Short circuit ) की वजह से आग लग गई। घटना के बाद सभी ऑपरेशन टाल दिए गए। मरीजों को आईसीयू ( ICU ) में शिफ्ट किया गया। खस बात यह थी कि अस्पताल अधीक्षक को ही आज ऑपरेशन थियेटर डे था।
जयपुरिया अस्पताल में पांच ऑपरेशन थियेटर हैं। जिसमें आग लगी वह ऑपरेशन थियेटर नंबर दो है। इस थियेटर में जनरल ऑपरेशन होते हैं। सभी थियेटर में जाने का रास्ता एक ही है। एेसे में एक थियेटर में कुछ होता है तो सभी प्रभावित होते हैं। अस्पताल में दोपहर दो बजे तक ऑपरेशन होते हैं, लेकिन आज आग लगने के बाद कोई ऑपरेशन नहीं हुआ।

 

इधर मरीज को कर दिया बेहोश, उधर ओटी में लग गई आग
एसी में हुआ शोर्ट सर्किट, बाद में ऑक्सीजन सप्लाई हुई बंद
जयपुरिया अस्पताल का मामला, मच गई अफरा तफरी
दूसरे ओटी भी प्रभावित, मरीजों को किया आईसीयू में शिफ्ट
पास ही आर्थोपेडिक ओटी में चल रहा था ऑपरेशन


महिला के ब्रेस्ट केंसर का ऑपरेशन करने की थी तैयारी -:
जयपुरिया अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में जिस समय आग लगी उस समय मनवर देवी (64) को ब्रेस्ट केंसर ( Cancer ) के लिए ऑपरेशन टेबल पर लिया गया था तथा मरीज को बेहोश भी कर दिया गया था। आग का पता समय पर लग गया नहीं तो मरीजों को नुकसान भुगतना पड़ सकता था। आपको बता दें कि दो माह पूर्व सवाई मानसिंह अस्पताल के लाइफ लाइन ड्रक स्टोर में भी आग लग गई थी जिससे लाखों की दवाएं जलकर राख हो गई। उस मामलें की जांच अभी भी जारी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned