script

जैसलमेर : भारत-पाक सीमा पर दो संदिग्ध पकड़े

locationजयपुरPublished: Nov 03, 2020 12:48:44 am

Submitted by:

sanjay kaushik

राजस्थान ( Rajasthan ) में जैसलमेर ( Jaisalmer ) के शाहगढ़ क्षेत्र से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा ( International Border ) के निकट एटीएस ( ATS ) के विशेष दल ने सोमवार को संदिग्धावस्था में ( In Doubt ) घूमते दो संदिग्धों ( Two Suspects ) को हिरासत ( Detained ) में लिया। ( Jaipur News )

जैसलमेर : भारत-पाक सीमा पर दो संदिग्ध पकड़े

जैसलमेर : भारत-पाक सीमा पर दो संदिग्ध पकड़े

-एटीएस के विशेष दल ने दबोचा

-आईएसआई से जुड़े होने की संभावना से इंकार नहीं

जैसलमेर। राजस्थान ( Rajasthan ) में जैसलमेर ( Jaisalmer ) के शाहगढ़ क्षेत्र से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा ( International Border ) के निकट एटीएस ( ATS ) के विशेष दल ने सोमवार को संदिग्धावस्था में ( In Doubt ) घूमते दो संदिग्धों ( Two Suspects ) को हिरासत ( Detained ) में लिया। ( Jaipur News ) एटीएस-एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि जैसलमेर के शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र में एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि फोटेखान (38) और लालाखान (26) भारत पाकिस्तान सीमा के निकट संदिग्धावस्था में घूम कर रहे हैं। इनका पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।
-संदिग्धों से गहन पूछताछ जारी

उन्होंने बताया कि यह जानकारी मिलते ही एटीएस के दल ने दोनों को दबोच कर उनसे पूछताछ शुरु दी। फिलहाल वे संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। उनसे गहन पूछताछ की जा रही हैं। जैसलमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा ने भी एटीएस की ओर से शाहगढ़ क्षेत्र में दो संदिग्ध व्यक्तियों को संदिग्ध हालत में सीमा के निकट विचरण करने पर हिरासत में लेने की पुष्टि करते हुए बताया कि इन्हें हिरासत में लेने में पुलिस ने एटीएस की मदद की हैं, बाकी जांच पड़ताल एटीएस ही कर रही है।
-फोटेखान की पत्नी पाकिस्तानी

गौरतलब हैं कि संदिग्ध आरोपी फोटेखान का ससुराल पाकिस्तान में अमरकोट क्षेत्र में हैं। उसकी पत्नी पाकिस्तान की है, लिहाजा उसका पाकिस्तान आना जाना लगा रहता है। उसी दौरान उसके आईएसआई के संपर्क में आने की संभावना है।
-आईएसआई को सामरिक गोपनीय सूचनाएं कराई मुहैया

बताया जाता है कि उसने आईएसआई को कई सामरिक गोपनीय सूचनायें मुहैया करवाई हैं। वह पहले भी रासूका में देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण जेल जा चुका है। उस तस्करी गतिविधियों में भी लिप्त होने का आरोप है। गौरतलब है कि कश्मीर में एलओसी पर सेना की सख्ती के चलते पाक की खुफिया एजेंसी इन दिनों पश्चिमी सीमा पर काफी सक्रिय है और पिछले कुछ समय से यहां अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। हाल के दिनों में पश्चिमी सीमा पर एेसे कई लोगों को पकड़ा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो