script

आईएसआई के इशारे पर जैश और लश्कर ने बदला नाम

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2021 11:07:26 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर पाकिस्तानी आतंकी संगठनों ने अपना नाम बदल लिया है। लश्कर-ए-तैयबा ने अपना नाम अब अल-बराक रख लिया है तो वहीं पुलवामा हमले का जिम्मेंवार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भी अब अपना नाम अल-उमर मुजाहिदीन कर लिया है।

Terrorist In UP Update: एटीएस पूछताछ में शकील ने बताए कई राज, आत्मघाती मानव बम के लिए बनाई गई महिला विंग

Terrorist In UP Update: एटीएस पूछताछ में शकील ने बताए कई राज, आत्मघाती मानव बम के लिए बनाई गई महिला विंग

आनंद मणि त्रिपाठी जयपुर

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर पाकिस्तानी आतंकी संगठनों ने अपना नाम बदल लिया है। लश्कर-ए-तैयबा ने अपना नाम अब अल-बराक रख लिया है तो वहीं पुलवामा हमले का जिम्मेंवार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भी अब अपना नाम अल-उमर मुजाहिदीन कर लिया है। नाम परिवर्तन को जम्मू—कश्मीर को लेकर आईएसआई की रणनीति में आए बदलाव का हिस्सा माना जा रहा है।
आईएसआई के ही इशारे पर आतंकियों ने पिछले दिनों कश्मीर घाटी की हत्याओं में छोटे हथियार प्रयोग किए। सिमी,आईएम की स्लीपर सेल की तरह आतंककारी घटना के लिए आतंकियों को कभी हथियार, सामान और सहायता उपलब्ध कराने वाले युवकों का प्रयोग किया गया जो आसानी से घटना को अंजाम दे आम लोगों में घुल मिल गए।
पाकिस्तानी आतंकवाद को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जबरदस्त दबाव है। ऐसे में यह इसे एफएटीएफ के दबाव से निपटने के लिए भी रणनीति मानी जा रही है। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थानीय आतंकवाद दिखाने के लिए आईएसआई के इशारे पर लश्कर-ए-तैयबा ने घाटी में अपना नाम टीआरएफ कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो