scriptलोकसभा चुनावाें की सरगर्मी के बीच राजस्थान में आतंकी हमले की धमकी से मचा हड़कंप, अलर्ट मोड़ में आया पुलिस प्रशासन | Jaish-e-Mohammed letter Threatens terror attack in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनावाें की सरगर्मी के बीच राजस्थान में आतंकी हमले की धमकी से मचा हड़कंप, अलर्ट मोड़ में आया पुलिस प्रशासन

लोकसभा चुनावाें की सरगर्मी के बीच राजस्थान में आतंकी हमले की धमकी से मचा हड़कंप

जयपुरApr 16, 2019 / 04:01 pm

rohit sharma

terror letter

terror letter

जयपुर।

पूरे देश में चल रहे चुनावी महौल के बीच बड़ी खबर है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने राजस्थान समेत कई राज्यों के लिए एक धमकी भरा पत्र जारी किया है। जैश की ओर से जारी किए पत्र में श्रीगंगानगर में धमाके करने की धमकी दी है। फ़िलहाल वायरल हो रहे इस पत्र की पुष्टि नहीं हुई है। माना जा रहा है कि ये किसी असामाजिक तत्व की शरारत भी हो सकती है। वहीं पत्र मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया है।
जानकारी के अनुसार, ये धमकी भरा पत्र फिरोजपुर डिवीजनल रेलवे मैनेजर को मिला है। पत्र में जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) की ओर से राजस्थान के गंगानगर, जयपुर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर धमाके करने की धमकी दी गई है। इसी के साथ ही पत्र में पंजाब के कई शहर को भी धमाके से उड़ाने की धमकी मिली है। पत्र में धमकी दी गई है कि हम जेहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। पत्र में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन और मैसूर अहमद एरिया कमांडर जम्मू-कश्मीर, पाकिस्तान लिखा हुआ है।
धमकी भरा पत्र मिलने के बाद से ही पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट हो गई है और सभी जगह पर सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस ने स्टेशन पर भी अलर्ट जारी किया है और यात्रियों के साथ-साथ उनके सामान की जांच भी की जा रही है। बता दें कि पुलिस अधिकारियों ने फिलहाल पत्र के जैश-ए-मोहम्मद की ओर से जारी किए जाने की पुष्टि नही की है।
जैश ने ली थी पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मदारी

जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में स्थित एक जिहादी इस्लामी उग्रवादी संगठन है जिसका एक ध्येय भारत से कश्मीर को अलग करना है हालांकि यह अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों के विरुद्ध आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल समझे जाती हैं। इसकी स्थापना मसूद अज़हर नामक पाकिस्तानी पंजाबी नेता ने मार्च 2000 में की थी। इसे भारत में हुए कई आतंकवादी हमलो के लिए ज़िम्मेदार ठहराया गया है। हाल ही में जम्मू कश्मीर में सेना के काफिले पर हुए पुलवामा आतंकी हमले ( Pulwama terror attack ) की जिम्मदारी भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संगठन ने ही ली थी। इस हमले में 40 से ज्यादा भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।

Home / Jaipur / लोकसभा चुनावाें की सरगर्मी के बीच राजस्थान में आतंकी हमले की धमकी से मचा हड़कंप, अलर्ट मोड़ में आया पुलिस प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो