scriptजालोर मामले में सरकार ए क्टिव, पीडि़त परिवार से मिलने गए कैबिनेट मंत्री, 8 लाख रुपए सहायता रा शि स्वीकृत | Jalore Dalit Student Death: Minister Tikaram Jully Met Victim Family | Patrika News

जालोर मामले में सरकार ए क्टिव, पीडि़त परिवार से मिलने गए कैबिनेट मंत्री, 8 लाख रुपए सहायता रा शि स्वीकृत

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2022 08:06:54 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

जालोर में दलित बच्चे की मौत के बाद कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे और सांत्वना दी।

Jalore Dalit Student Death: Minister Tikaram Jully Met Victim Family

जालोर मामले में सरकार ए​क्टिव, पीडि़त परिवार से मिलने गए कैबिनेट मंत्री, 8 लाख रुपए सहायता रा​शि स्वीकृत

जयपुर. Jalore Dalit Student Death: जालोर में निजी स्कूल संचालक के छात्र से मारपीट के बाद मौत के बाद सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली सोमवार को जालोर पहुंचे और मृतक बालक के निवास स्थान पर जाकर श्रद्धांजलि दी। मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि इस घटना की पारदर्शिता पूर्ण जांच करवा कर आरोपी को निश्चित ही कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। वहीं, समाज कल्याण विभाग की ओर से पीड़ित प्रतिकर योजना में 8 लाख 25 हजार रूपए की सहायता दी जाएगी। मंत्री ने 4 लाख 12 हजार 500 रूपए की राशि के आदेश जारी कर दिए जो मंगलवार को पीड़ित परिवार के खाते में जमा कराए गए हैं। शेष राशि चालान पेश होने पर पीडि़त परिवार को दी जाएगी। जूली ने बताया कि पीड़ित परिवार ने खुद की सुरक्षा के लिए हथियार के लाइसेंस की मांग की जिस पर मौके पर पुलिस अधीक्षक जालोर हर्ष वर्धन को निर्देश दिए गए । राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से पहले ही 5 लाख रुपए पीडि़त परिवार को देने की घोषणा की थी। इस दौरान जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर, पूर्व राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, मंत्री सुखराम बिश्नोई , पूर्व एमएलए रामलाल मेघवाल, पूर्व एमएलए रतन देवासी, पूर्व एमएलए और जिला अध्यक्ष जालोर अमरजीत सिंह, ओबीसी बोर्ड के अध्यक्ष पवन गोदारा सहित लोग मृतक बच्चे व परिवार को सांत्वना देने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें

जालोर घटना से कांग्रेस विधायक आहत, सीएम गहलोत को भेजा इस्तीफा

अन्य मंत्री व नेता पहुंचेगे जालोर

स्वतंत्रता दिवस के बाद सरकार के अन्य मंत्री, नेता जालोर पहुंचकर पीडि़त परिवार से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा विपक्ष के नेता भी इसे मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो