scriptनगर निगम हेरिटेज जयपुर का जमादार पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | Jamadar of Municipal Corporation Heritage Jaipur arrested taking bribe | Patrika News

नगर निगम हेरिटेज जयपुर का जमादार पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Apr 22, 2021 07:33:27 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

परिवादी का हो गया था तबादला

नगर निगम हेरिटेज जयपुर का जमादार पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

नगर निगम हेरिटेज जयपुर का जमादार पांच हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जयपुर नगर तृतीय इकाई ने गुरुवार को जयपुर में कार्रवाई करते हुए नगर निगम हैरिटेज जयपुर के जमादार को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।
भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो के डीजी भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी मुख्यालय पर परिवादी ने शिकायत दी गई कि सफाई कर्मचारियों की मार्च माह की हाजरी भरने की एवज में जमादार नरेश कुमार पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान कर रहा हैं। जिस पर एसीबी जयपुर नगर तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। उनकी ट्रीम के उप अधीक्षक पुलिस सुरेश कुमार स्वामी और टीम द्वारा जलमहल क्षेत्र में ट्रेप कार्रवाई करते हुए कुण्डलाव कॉलोनी हरिजन बस्ती आमेर, हाल जमादार आमेर हवामहल जोन नगर निगम हैरिटेज निवासी नरेश कुमार पुत्र ग्यारसीलाल को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।
परिवादी का हो गया था तबादला-
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु ने बताया कि परिवादी का तबादला हो गया था। वह अपने बाकी बचे हुए पैसे लेने आया था। पांच सौ रुपए हाजरी के हिसाब से उसे पैसे मिलने थे। परिवादी ने जब उसे पैसे देने के लिए मना किया तो वह पेमेन्ट देने में आनाकानी करने लगा। इस पर परिवादी ने एसीबी में शिकायत की, उसके बाद ट्रेप का आयोजन कर आरोपी नरेश कुमार को रिश्वत लेते पकड़ लिया।
एसीबी में करें शिकायत-
एसीबी के महानिदेशक बी.एल सोनी ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो की टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर 1064 एवं व्हाट्सअप हैल्पलाइन नम्बर 94135-02834 पर 24 घंटे सम्पर्क कर भष्ट्राचार के खिलाफ अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के खिलाफ भी कार्यवाही करने को अधिकृत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो