scriptअनुच्छेद 370 खत्म करने पर जयपुर में जश्न | jammu kashmir article 370 | Patrika News

अनुच्छेद 370 खत्म करने पर जयपुर में जश्न

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2019 09:37:07 pm

Submitted by:

hanuman galwa

jammu kashmir reorganisation bill-2019
jammu kashmir article 370 : भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए के हटने के ऐतिहासिक पल का स्वागत किया।

jammu-kashmir

jammu-kashmir

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) में धारा 370 एवं 35ए के हटने के ऐतिहासिक पल का स्वागत किया। प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि इस विधेयक के पास होने से जम्मू-कश्मीर के विकास में सभी बाधाएं खत्म हो गई। कश्मीर में अब विकास के राह पर दु्रतगति से बढ़ेगा।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां ने कहा कि एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान को खत्म करने एवं जम्मू-कश्मीर को शेष भारत से संवैधानिक रूप से जोडऩे के लिए जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए बलिदान दिया। यह करोड़ों देशवासियों की भावना, राष्ट्रवाद की जीत है। इसके लिए हजारों वो सैनिक भी सम्मान के हकदार है, जिन्होंने कश्मीर घाटी की रक्षा के लिए अपने आपको शहीद कर दिया। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि इस ऐतिहासिक पल के हम गवाह है। राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा कि इस बिल के पास होने से कश्मीर घाटी में महिलाओं की स्थिति सुदृढ़ होगी।
दिनभर जयकारे, शाम को आतिशबाजी
प्रदेश भाजपा मुख्यालय में दिनभर कार्यकर्ता भारत माता के जयकारे से आसमान गुंजाते रहे। शाम को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में अनुच्छेउ 370 हटाने की खुशी में आतिशबाजी करके खुशी का इजहार किया। अनुच्छेद 370 एवं 35ए हटाये जाने का बिल (jammu kashmir reorganisation bill-2019) राज्यसभा में पेश किये जाने की खबर लगते ही सभी लोग बेसब्री से राज्यसभा में बिल पारित होने का इंतेजार कर रहे थे और शाम को ज्यो ही राज्यसभा में मतदान के पश्चात विधेयक पारित हुआ पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल हो गया। कार्यकर्ताओं ने पटाखे छोड़े और मिठाई बांटकर इस ऐतिहासिक पल का उत्सव मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो