scriptविधानसभा में  जन आधार प्राधिकरण विधेयक होगा पारित | Jan Aadhaar Authority Bill will be passed in the assembly | Patrika News

विधानसभा में  जन आधार प्राधिकरण विधेयक होगा पारित

locationजयपुरPublished: Feb 18, 2020 09:01:54 am

Submitted by:

firoz shaifi

प्रश्नकाल में 46 सवाल, 18 तारांकित 28 अतारांकित प्रश्न लगे

vidhan sabha

vidhan sabha

जयपुर। विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही का आज सातवां दिन है। सदन की कार्यवाही आज भी प्रश्नकाल से होगी, प्रश्नकाल में 46 सवाल लगे हैं, जिनमें 18 तारांकित और 28 अतारांकित प्रश्न लगे हैं। ज्यादातर सवाल गृह, पीडब्लूडी, उर्जा, स्वायत्त, कृषि, खान, परिवहन और खाद्य आपूर्ति विभाग से जुड़े सवाल हैं।

प्रश्नकाल में पहला सवाल वित्त विभाग से जुड़ा है जिसमें भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने कोटा संभाग के सेवानिवृत्त अधिकारियों और कर्मचारियों के स्वीकृत पेंशन प्रकरण का सवाल लगाया है। इसके अलावा प्रश्नकाल के बाद सदन में शोकाभिव्यक्ति की जाएगी। पूर्व सदस्य लक्ष्मीचंद के निधन पर सदन में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी जाएगी।


सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव
वहीं सदन में आज किसानों की जमीन नीलामी का मामला भी सदन में उठेगा। विधायक गिरधारी लाल ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए इस मामले को उठाएंगे। फसल बर्बादी के कारण बकाया ऋण नहीं जमा कराने के चलते हो रही है किसानों की जमीन नीलाम रोकने पर सहकारिता मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे।

इसके अलावा विधायक प्रताप लाल भील ने विधानसभा क्षेत्र गोगुंदा की पंचायत समिति के सायरा ,गोगुंदा, बड़गांव में स्वीकृत आईटीआई के भवन निर्माण में देरी के चलते शिक्षण कार्य प्रारंभ नहीं होने के मसले पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए मामला उठाएंगे। शून्यकाल में शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा राजस्थान राज्य पाठ्यपुस्तक मंडल की ऑडिट रिपोर्ट सदन की मेज पर रखेंगे।


सदन में विधायी कार्य
राजस्थान कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक 2020 और राजस्थान जन आधार प्राधिकरण विधेयक 2020 दोनों विधेयक सदन में चर्चा के बाद पारित किए जांएगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो