scriptराजस्थान: क्या आपके परिवार में भी किसी की शादी है तो ये खबर आपके लिए है…. | Jan Anushan pakhavada Rajasthan | Patrika News

राजस्थान: क्या आपके परिवार में भी किसी की शादी है तो ये खबर आपके लिए है….

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2021 11:22:39 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

शादियों से पहले जेवर और कपड़ों को लेकर एडवांस पेमेंट करने वाले लोग अपन जेवर और कपड़ों की डिलेवरी लेना चाहते हैं लेकिन गाइड लाइन के अनुसार जेवर औरक कपड़ों की दुकानें बंद कर दी गई हैं।

Marriage news

GROUP MARRIAGE : 24 हिन्दु-मुस्लिम युगल एक साथ बंधेंगे विवाह सूत्र में

जयपुर
नई गाइड लाइन आने के कुछ घंटों के बाद ही अब हगांमा मच गया हैं। दरअसल आने वाले आठ से दस दिनों में प्रदेश भर में हजारों सावे और शादियां हैं। शादियों से पहले जेवर और कपड़ों को लेकर एडवांस पेमेंट करने वाले लोग अपन जेवर और कपड़ों की डिलेवरी लेना चाहते हैं लेकिन गाइड लाइन के अनुसार जेवर औरक कपड़ों की दुकानें बंद कर दी गई हैं। ऐसे में अब सावे और शादी वाले परिवारों में हंगामा मचा हुआ है।
जयपुर के बड़ी चैपड़ के नजदीक स्थित पुरोहित जी के कटले में हजारों लोगों ने लहंगे और अन्य महंगे कपड़े सिलने को दिए, उम्मीद थी कि दो दिन के वीकेंड लाॅकडाउन के बाद बाजार खुल जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसे लेकर आज सवेरे सैंकडों की संख्या में लोग पुरोहित जी के कटले के बाहर जमा हो गए। व्यापारी भी पहुंचे लेकिन उनको अंदर नहीं जाने दिया गया। प्रशासन का कहना था सरकार ने बंद के लिए कहा है इसलिए दुकानों को नहीं खोला जा सकता।
व्यापारियों और ग्राहकों का कहना था कि अगर दो घंटे की मोहलत मिल जाए तो उसमें लोगों के आॅर्डर दे देंगे ताकि परेशनी नहीं हो। दोपहर तक भीड़ बढ़ती लगातार बढ़ती जा रही थी लेकिन दुकानों को नहीं खोलने दिया गया। उधर सरकार ने रविवार 18 अप्रेल को जारी की गई गाइडलाइन में शादी समारोहों के लिए किसी तरह की नई गाइड लाइन जारी नहीं की। असमंजस छोड़ दिया। अब लोग परेशान हैं कि इस महीने होने वाले सावों मंे शादियां करें तो कैसे…… । किसी भी सरकारी अधिकारी या जन प्रतिनिधी के पास इसका जवाब तक नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो