कोरोना के बीच राहत की खबर, जनाना अस्पताल के ब्लड बैंक में उपलब्ध होंगी प्लेटलेट

जयपुर . Corona महामारी में प्रदेश के सबसे बड़े जयपुर के Janana Hospital से अच्छी खबर आई है।

By: Anil Chauchan

Updated: 29 Nov 2020, 01:30 PM IST

जयपुर . Corona महामारी में प्रदेश के सबसे बड़े जयपुर के जनाना हॉस्पिटल ( Janana Hospital ) से अच्छी खबर आई है। अब तक मरीजों के परिजनों को प्लेटलेट के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ते थे, वहीं अब यह सुविधा यहां अस्पताल में ही शुरू कर दी गई है।


प्रदेश की सभी गंभीर महिला मरीज यहां जनाना अस्पताल आती हैं, जहां पर महिलाओं को पूरा ईलाज मिलता है। अस्पताल की टीम की ओर से गर्भवती महिलाओं व गंभीर प्रसव वाली महिलाओं को बचाने की भरपूर कोसिस की जाती है, लेकिन मरीजों के परिजनों को प्लेटलेट के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ते हैं। कभी-कभी रात्रिकालीन समय में महिला मरीजों को सवाई मानसिंह अस्पताल जाकर आने में बहुत बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अब अस्पताल में इन महिलाओं की परेशानी दूर होगी। अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. अमित शर्मा की मेहनत रंग लाई। अब मरीजों के लिए यहां जनाना अस्पताल में सिंगल डोनर प्लेटलेट्स की शुरुआत की गई है।


कोरोना के इस महामारी पीरियड के बीच में मरीजों के लिए यह राहत भरी खबर है। यह कार्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. पुष्पा नागर, डॉ. शांतिप्रिय भारद्वाज, तकनीकी प्रभारी सोहनलाल नरूका और टेक्निकल सुपरवाइजर महेश सैनी के नेतृत्व में शुरू हुआ है।

Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned