जनता कर्फ्यू में शराब पार्टी, पति और दोस्तों को टोका तो महिला की गोली मारकर हत्या

जगतपुरा के राजीव नगर में वारदात, आरोपी फरार, फायरिंग के आरोप में पहले भी हो चुका है गिरफ्तार, जमानत पर छूटा था, मृतका पति सहित दो लोग हिरासत में

 

By: pushpendra shekhawat

Published: 22 Mar 2020, 06:32 PM IST

मुकेश शर्मा / जयपुर. जगतपुरा के राजीव नगर में जनता कर्फ्यू के दौरान शराब पार्टी कर रहे पति और उसके दोस्तों को टोकना एक महिला को उस समय भारी पड़ गया, जब पति के दोस्त ने देशी कट्टे से महिला की गोली मार हत्या कर दी। धमाके की आवाज सुनकर अन्य परिजन घटनास्थल पर पहुंचे, तब महिला लहूलुहान फर्श पर पड़ी थी, नजदीक ही उसका पति व एक अन्य दोस्त खड़ा था। जबकि गोली मारने वाला दोस्त कार में बैठकर भाग गया। परिजनों की सूचना पर पहुंची रामनगरिया थाना पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। पुलिस मृतका के पति व घटना स्थल पर ही मौजूद दूसरे दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


हत्या की शिकार 45 वर्षीय प्रेम देवी राजीव नगर निवासी रामलाल मीणा की पत्नी थी। रामलाल पहले खेती का काम करता था, लेकिन शहर में मजदूरी करता है। थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार शाम को भरतपुर के बयाना निवासी दिनेश शर्मा उर्फ डीके दोस्त रामलाल मीणा के घर आया था। दोनों ने देर रात तक घर पर ही बैठकर शराब पी। रविवार को जनता कर्फ्यू होने पर सुबह सात बजे जाग गए और फिर दोनों शराब पीने लगे। उनके साथ एक और दोस्त शेरसिंह भी था। करीब दस बजे प्रेम देवी कपड़े धोकर आरोपियों की तरफ पहुंची, तभी दिनेश ने फायर कर दिया। गोली प्रेम देवी के गले पर लगी।

आशंका, देशी कट्टा दिखाते समय चली गोली
थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि यह भी आशंका जताई जा रही है कि दिनेश अपने दोस्तों को देशी कट्टा दिखा रहा था। चेक करते समय गोली चल गई और प्रेम देवी की गर्दन पर जा लगी। हालांकि दिनेश के पकड़ में आने के बाद हत्या के कारणों काा पता चलेगा। निजी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

पहले भी गिरफ्तार हो चुका फायरिंग में, जमानत पर छूटा था
पुलिस ने बताया कि दिनेश मानसरोवर में पहले भी फायरिंग करने के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। वह कुछ दिन पहले ही जमानत पर छूटा है। आरोपी जिस कार में बैठकर भागा है, वह भी मानसरोवर क्षेत्र से चोरी की हुई है। एक चोरी की बाइक के संबंध में रामलाल का दिनेश से संपर्क हुआ था। इसके बाद वे आपस में मिलने लगे थे।

सड़कों पर वाहन कम, फिर भी बच निकला
मृतका प्रेम देवी के परिवार वालों ने हादसे के बाद कार में बैठ भाग रहे दिनेश की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने नाकाबंदी भी करवाई। जनता कर्फ्यू में सड़कों पर वाहनों की रेलमपेल भी नहीं थी। इसके बावजूद आरोपी दिनेश शर्मा बचकर भाग निकला। हालांकि रामनगरिया थाना पुलिस की विशेष टीम आरोपी की तलाश में जुटी है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned