जयपुर में दस जगहों पर शुरू होंगे जनता क्लिनिक, होगी भर्ती

जयपुर में दस जगहों पर शुरू होंगे जनता क्लिनिक, होगी भर्ती
जयपुर में दस जगहों पर शुरू होंगे जनता क्लिनिक, होगी भर्ती

Abhishek Vyas | Updated: 12 Oct 2019, 01:00:05 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जनता क्लीनिक की शुरूआत का पहला चरण राजधानी जयपुर में 10 क्लीनिकों से होगा (FILE PHOTO)


जयपुर। राज्य सरकार की ओर बजट जनता क्लिनिक खोलने की घोषणा की गई थी। दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक की तर्ज पर जल्दी ही जनता क्लिनिक जयपुर में खुलेंगे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 50 जगहों को चिह्नित किया है।

प्रदेश में शुरू की जाने वाली जनता क्लीनिक की शुरूआत का पहला चरण राजधानी जयपुर में 10 क्लीनिकों से होगा। 50 से अधिक स्थान चिह्नित किए गए स्थानों में से दस के लिए नगर निगम, जेडीए और अन्य संबंधित विभागों का अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने के आवेदन किया जाएगा।

खास बात यह होगी कि जिन जगहों पर भवन नहीं होगा, वहां दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिकों की तर्ज पर कियोस्क के रूप में विशेष फाइबर शीट से बनने वाले कियोस्क में इनका संचालन किया जाएगा। पहले चरण में इनमें रखे जाने वाला स्टाफ भी संविदा आधार पर रखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने इस साल के बजट में प्रदेश में जनता क्लीनिक खोलने की घोषणा की थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned