एक दिसंबर को मुख्यमंत्री देंगे जयपुर को एक बड़ी सौगात, 10 स्थानों पर शुरू होगी जनता क्लिनिक

एक दिसंबर से शुरू होगी जनता क्लिनिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे शुभारंभ, जयपुर में इन स्थानों पर तय हुए दस स्थान

विकास जैन / जयपुर। चिकित्सा विभाग ( Medical Department ) ने Rajasthan में जनता क्लीनिक ( Janta Clinic ) की शुरूआत एक दिसंबर को राजधानी जयपुर से शुरू करने की तैयारी कर दी है। हाल ही में विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक में जिले के अधिकारियों ने सरकार के समक्ष करीब 20 स्थान चिन्हित कर रखे थे। जिनमें से 10 स्थानों को पहले चरण में मंजूरी दी गई है। बताया जा रहा है कि राजधानी में पहले जनता क्लीनिक का शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) करेंगे।

पहले चरण की जयपुर में शुरूआत होने के बाद अगले कुछ ही महीनों में प्रदेश भर में करीब 100 जनता क्लीनिक खोलने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए स्थानीय निकायों के माध्यम से जगह चिन्हित की जा रही है।

बताया जा रहा है कि चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों ने पहले चरण में राजधानी के 10 स्थानों को मंजूरी दे दी है। जिसके तहत जगतपुरा के गैटोर में सरकारी स्कूल भवन, प्रतापनगर के वार्ड 38 स्थित सेक्टर-8, मालवीय नगर की वाल्मीकि कच्ची बस्ती, जवाहर नगर में वार्ड नंबर 62 के आजाद नगर, हसनपुरा के वार्ड नंबर 32 में धानका बस्ती, दिल्ली बाईपास पर वार्ड 68 के सामुदायिक केन्द्र, तोपखाना के वार्ड 76 में ओल्ड ईएसआई डिस्पेंसरी, जालूपुरा के कम्यूनिटी पार्क, सांगानेर के वार्ड 34 में श्मशान भूमि, प्रताप नगर के वार्ड 38 स्थित सेक्टर तीन में जनता क्लीनिक खोले जाने की तैयारी विभाग ने शुरू कर दी है।

pushpendra shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned