जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन का असर, सड़कों पर सन्नाटा, दुकानें बंद

Coronavirus ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जनता कर्फ्यू की अपील और राज्य सरकार की ओर से 31 मार्च तक घोषित किए गए लॉक डाउन का असर राजधानी जयपुर में भी देखने को मिल रहा है।

By: anant

Updated: 02 May 2020, 07:35 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जनता कर्फ्यू की अपील और राज्य सरकार की ओर से 31 मार्च तक घोषित किए गए लॉक डाउन का असर राजधानी जयपुर में भी देखने को मिल रहा है। गुलाबीनगर में इसका असर साफ दिखाई दे रहा है। शहर के व्यस्त इलाकों में से एक राजा पार्क, आदर्श नगर में इसका असर आज अलसुबह से ही दिखाई देने लगा।

बाजारों में कुछ जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं। राजा पार्क और आदर्श नगर में दुकानें सुबह से ही बंद है। वहीं, कॉलोनी में स्थित एक-दो दुकानें सुबह जरूर खुलीं, लेकिन दोपहर होते होते ये दुकानें भी बंद हो गई। अन्य दिनों में ट्रेफिक के चलते व्यस्त रहने वाली मुख्य सड़कों पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा है। सड़कों पर न ट्रेफिक नजर आ रहा न ही लोग। हालांकि इक्के-दुक्के लोग दुपहिया वाहनों से निकलते हुए नजर आ रहे हैं।

इधर, कोरोना वायरस का खौफ और सरकार की ओर से अपील के बाद सुबह से ही लोग घरों के बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि बाजार बंद रहने की खबर के बाद जरूरत की सभी सामान पहले ही खरीद कर घर में रख चुके हैं, इतना ही नहीं लोगों ने आज के लिए भी दूध कल ही खरीद लिया। वहीं दुकानदारों का कहना है कि अन्य दिनों की अपेक्षा आज सुबह से ही दूध लेने वाले भी ग्राहक कम आए।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned