janta curfew :पूरा जयपुर हुआ लॉक डाउन

जनता कर्फ्यू को मिला लोगों का जबरदस्त समर्थन
पूरा जयपुर हुआ लॉक डाउन
सुनसान रही शहर की सड़कें

By: Rakhi Hajela

Published: 22 Mar 2020, 05:34 PM IST

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग शुरू हो चुकी है। देश में आज जनता कर्फ्यू लागू है जयपुर में भी लोगों जनता कर्फ्यू का समर्थन किया और खुद को अपने घरों में मे कैद कर लिया. पूरे जयपुर से ऐसे तस्वीरें आई हैं जिनसे साफ़ पता चलता है कि लोगों पर प्रधानमंत्री मोदी की अपील का असर हुआ है। दिन भर वाहनों से व्यस्त रहने वाली सडकें सूनी नजर आई। बाजारों में दुकानें बंद रही।
पुलिस ने लगाए बेरिकेट्स
सबसे पहले बात करते हैं गोपालपुर बाईपास की. सुबह से लेकर देर रात तक वाहनों से भरा रहने वाला गोपालपुर बाईपास आज सुनसान नज़र आया. सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ था.इक्का दुक्का वाहनों को छोड़ कर सड़कें सुनसान रही. यहाँ तक कि इस रोड पर मेडिकल शॉप तक बंद थी. रिद्दी सिद्धि चौराहे पर पुलिस ने बेरिकेट्स लगा दिए थे। पुलिस भी यहाँ से गुजरने वाले लोगों की समझयीह कर रही थी.
खुले रहे मेडिकल स्टोर्स
अब चलते हैं महेश नगर। 80 फ़ीट रोड से लेकर महेश नगर , टोंक फाटक तक पूरा रास्ता गली सुनसान पड़ी हुई थी। इस रोड पर मेडिकल शॉप खुली हुई थी। मेडिकल शॉप संचालको का कहना था कि दवा अनिवार्य सेवा में शामिल है इसलिए हम अपनी शॉप्स बंद नहीं कर रहे। मास्क और सेनेटाइजर की कमी को लेकर उनका कहना था कि मार्केट में इन दोनों की कोई कमी नहीं है। दोनों की उपलब्ध हैं। वही 80 फ़ीट रोड पर लोग अपने घरों की छत और बरामदे में बैठ कर समय व्यतीत करते हुए नज़र आये।
सुनसान रहा सिविल लाइन्स
सिविल लाइन्स एरिया आज खाली पड़ा हुआ था। मंत्रियों के घरों के बाहर आमतौर पर नज़र आने वाली भीड़ आज गायब थी। 22 गोदाम सर्किल पर आये दिन लगने वाला जाम आज नहीं था। सहकार मार्ग भी खाली पड़ा हुआ था। यहाँ के पेट्रोल पंप पर लगने वाली भीड़ भी आज नहीं थीं। पेट्रोल पंप संचालकों का कहना था आज उनके पंप पर फिलिंग के लिए भी लोग नही आ रहे। सभी कोरोना वायरस की सावधान हैं।
सूना सूना न्यू सांगानेर रोड
इक्का दुक्का वाहन चालकों को छोड़ कर इस रोड पर कोई वाहन नहीं चल रहे थे। हा कुछ दुकानें जरूर खुली थी लेकिन ये दुकान भी वही थी जिनको लोग अपने घर में ही खोल दिया कर बैठे थे। सड़क पर खेलते बच्चों की पुलिस के जवान समझते देखे जा सकते थे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned