scriptJaipur association of resident doctors: मेडिकल कॉलेज थाने में जार्ड ने दिया ज्ञापन | Jard gave a memorandum to the Medical College Police Station | Patrika News

Jaipur association of resident doctors: मेडिकल कॉलेज थाने में जार्ड ने दिया ज्ञापन

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2021 08:09:02 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Jaipur association of resident doctors:: मोबाइल स्नेचिंग की घटनाओं पर जताई नाराजगी

Jard gave a memorandum to the Medical College Police Station

Jard gave a memorandum to the Medical College Police Station

Jaipur association of resident doctors: जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स की ओर से शनिवार को मेडिकल कॉलेज के थाने में ज्ञापन देकर कॉलेज और अस्पताल के बीच रसद रोड पर लगातार हो रही मोबाइल स्नेचिंग की घटनाओ पर जताई गई। साथ ही ऐसी घटनाओं को रोकने की अपील की गई। जार्ड के अध्यक्ष डॉ. अमित यादव ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार रेजिडेंट चिकित्सकां व मरीज के परिजनों के साथ मोबाइल स्नेचिंग की घटनाएं हुई हैं। शुक्रवार सुबह भी हॉस्टल से निकलते हुए पैथोलॉजी विभाग की महिला रेजिडेंट के हाथ से दो बदमाशों ने मोबाइल छिन कर वारदात को अंजाम दिया। लगातार हो रही घटनाओं से सभी रेसिडेंट चिकित्सक आक्रोश में हैं। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले भी अस्थिरोग विभाग के रेजिडेंट डॉक्टर के परिजन से हॉस्टल के सामने ही मोबाइल छीनने की घटना हुई है। जार्ड ने मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
आयुष नर्सेज महासंघ की फरियाद पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया संज्ञान
प्रदेश के आयुर्वेद, होम्योपैथी व यूनानी नर्सेज की वेतन विसंगति दूर करने, नर्सिंग व ड्रेस एलाउंस देने की मुख्य तीन मांगों पर चर्चा को लेकर अखिल राजस्थान राज्य आयुष नर्सेज महासंघ ने गांधी जयंती पर किए जाने वाले सामूहिक उपवास का निर्णय स्थगित कर दिया है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष छीतर मल सैनी ने बताया कि उपवास की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से तत्काल कार्रवाई की गई। मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव ललित कुमार ने इन मांगों के संबंध में वित्त विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पत्र प्रेषित कर प्रकरण में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके बाद सचिवालय में उच्चाधिकारियों से वार्ता के लिए बुलाया गया। यहां पर आयुष नर्सेज की मुख्य मांगों का पक्ष रखने के लिए जल्द ही खेमराज कमेटी में वार्ता हेतु बुलाया जाने का आश्वासन दिया गया। इस आश्वासन के बाद महासंघ की ओर सामूहिक उपवास को स्थगित कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो