scriptचुनावी माहौल के बीच इस बात को लेकर नाराज जाट समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी! | Jat Community Warns of Agitated Movement in Rajasthan | Patrika News

चुनावी माहौल के बीच इस बात को लेकर नाराज जाट समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी!

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2018 08:52:46 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news

Jat
जयपुर। जाट समाज समिति ने अधिकारियों पर भरतपुर-धौलपुर जिलो के जाटों को आरक्षण के लाभ से वंचित करने का आरोप लगाया है। समिति के नेता इस मामले में मुख्यमंत्री से मिलेंगे। इसके बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष उदयभान सिंह ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि अधिकारी दोहरी नीति अपना रहे हैं।
दोनों जिलों के जाटों को ओबीसी आरक्षण का लाभ 10 जनवरी, 2010 से मिलता आ रहा है। 04 नवम्बर, 2015 को न्यायालय ने आरक्षण समाप्त कर पुन: उचित प्रक्रिया अपनाने को कहा। इसके बाद राज्य सरकार ने 23 अगस्त, 2017 को आरक्षण का लाभ देने का नोटिफिकेशन जारी किया। इसके बाद जो भी भर्तियां निकलीं, उनमें आरक्षण कोटे से आवेदन किया, लेकिन अभ्यर्थियों को लाभ नहीं मिला। वर्ष 2013 में मोटर वाहन उप निरीक्षक भर्ती, शारीरिक पशिक्षक भर्ती, नर्स ग्रेड द्वितीय, कनिष्ठ अभियंता अभियांत्रिकी और 2016 में जल संसाधन विकास में निकली भर्तियों में ओबीसी कोटे में देने की मांग की।

वहीं दूसरी ओर… मुख्यमंत्री आज से डूंगरपुर दौरे पर
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सोमवार से डूंगरपुर जिले के 2 दिवसीय दौरे पर रहेंगी। इस दौरान जनसंवाद कार्यक्रम के तहत वे आमजन से मुलाकात करेंगी। राजे सोमवार सुबह जयपुर से रवाना होकर डूंगरपुर पहुंचेंगी। वहां श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन कर प्रताप सर्कल स्थित महाराणा प्रताप की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करेंगी। इसके बाद जनसंवाद कार्यक्रम में डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से रूबरू होंगी। मंगलवार को कालीबाई पैनोरमा के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगी। बाद में आसपुर में संत मावजी महाराज हॉल में जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से मिलेंगी। शाम को जयपुर लौटेंगी।
कांग्रेस ने साधा निशाना कहा, दिसंबर में तानाशाहों की विदाई, बनेगी हमारी सरकार
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की तानाशाह सरकार की नाक के नीचे मासूमों से दुष्कर्म हो रहे हैं और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। दिसंबर में इस सरकार की विदाई के साथ कांग्रेस सरकार बनेगी। प्रदेश कांग्रेस विधि, मानवाधिकार एवं आरटीआइ विभाग की ओर से रविवार को बिड़ला सभागार में आयोजित ‘संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ’ सम्मेलन में पायलट ने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि आज देश में जैसा असुरक्षा का माहौल है, वैसा पहले कभी नहीं रहा। ऐसा पहली बार हुआ जब बड़े जज प्रेस कांफ्रेंस करते हैं और पत्रकारों को धमकी मिल रही है। आवाज को धमकाने, कुचलने और दबाने का काम हो रहा है। कौन क्या पहनेगा, कौन क्या खाएगा और किसकी पूजा करेगा, यह सब एक जगह से तय किया जा रहा है। राष्ट्रवादी का ठेका नागपुर के पास है। ऐसे में हमें संगठित होकर मनमुटाव भुलाकर ऐसी शक्तियों के खिलाफ लडऩा होगा। इसके लिए वोट की ताकत दिखानी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो