scriptअवैध कॉलोनियां बसने से पहले जेसीबी ने बोला हल्ला | JCB slams before illegal colonies settle | Patrika News

अवैध कॉलोनियां बसने से पहले जेसीबी ने बोला हल्ला

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2021 11:56:06 pm

Submitted by:

Amit Pareek

शहर में अलग-अलग जोन में जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
 

जेडीए प्रवर्तन दस्ता कार्रवाई करते हुए।

जेडीए प्रवर्तन दस्ता कार्रवाई करते हुए।

जयपुर. जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास पर पानी फेर दिया। साथ ही जगतपुरा स्थित सिद्धार्थ नगर में पांच मंजिला अवैध इमारत को सील किया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन10 के आगरा रोड पर विजयपुरा में निजी बैंक के सामने पांच बीघा निजी खातेदारी भूमि पर अवैध रूप से आवासीय कॉलोनी बसाई जा रही थी। वहां पर बिना अनुमति दुकानें भी बनाईं गईं थीं जिसे जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने ध्वस्त कर दिया। मौके से दस्ते ने ग्रेवल सड़कें,चारदीवारी, पिल्लर और अन्य अवैध निर्माण को जेसीबी की मदद से नष्ट किया।
उन्होंने बताया कि जोन 2 के आखेड़ा डूंगर अखेपुरा स्थित भाव सागर बांध के तालाब के पेटे में करीब 6 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को जेडीए दस्ते ने विफल कर दिया। आखेड़ा डूंगर रोड नं. 17 के पास निजी खातेदारी भूमि पर गोदाम बनाने के लिए अवैध बाउंड्रीवाल का निर्माण किया जा रहा था जिसे प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया। इसी प्रकार जोन 13 के चौमंू में कार शोरूम के सामने करीब दो हजार वर्गगज निजी खातेदारी भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए कच्ची सड़कें, चारदीवारी बनाई जा रही थीं जिसे दस्ते ने ध्वस्त कर दिया। जोन 12 के चौमूं में करीब छह बीघा भूमि पर बिना स्वीकृति बसाई जा रही कॉलोनी के प्रयास को भी मटियामेट कर दिया गया।
सिद्धार्थ नगर में अवैध इमारत सील
जोन 4 में जगतपुरा रोड स्थित सिद्धार्थ नगर में सैटबैक व बॉयलॉज वायलेशन करने पर निर्माणाधीन कॉमर्शियल इमारत को सील किया गया। इस पांच मंजिला अवैध इमारत में बार-बार नोटिस देने के बावजूद निर्माण जारी था। जेडीए ने मंगलवार को उस इमारत को ईंटों की दीवार चुनवाकर सील करने की कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो