scriptजेसीटीएसएल ने महिला यात्रियों को दी बड़ी राहत, खड़े होकर नहीं करना पड़ेगा सफर, सीट मिलेगी कंफर्म | JCTSL relief to women passengers willget seat confirmed in bus | Patrika News

जेसीटीएसएल ने महिला यात्रियों को दी बड़ी राहत, खड़े होकर नहीं करना पड़ेगा सफर, सीट मिलेगी कंफर्म

locationजयपुरPublished: Feb 29, 2020 03:12:22 pm

अब महिलाओं को आरक्षित सीट दिलवाने की जिम्मेदारी चालक-परिचालक की

a2.jpg
जयपुर. अब सिटी बसों में महिलाओं को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। शहर में संचालित लो फ्लोर बसों में महिलाओं को उनकी आरक्षित सीट आसानी से मिलेगी। उन्हें आरक्षित सीट के लिए पुरुष यात्रियों से कहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस परिचालक खुद महिला यात्रियों को महिला आरक्षित सीट दिलवाएंगे। इसके लिए जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (जेसीटीएसएल) सांगानेर ने शुक्रवार को इस संबंध में चालक—परिचालकों को आदेश जारी किए हैं।
गौरतलब हैं कि महिला आरक्षित सीटों पर पुरुष यात्रियों का कब्जा रहता है, जबकि महिला यात्री खड़े रहकर सफर करती हैं। इस मुद्दे को राजस्थान पत्रिका ने 19 फरवरी के अंक में झिझक इतनी… अपनी सीट भी नहीं ले पाती महिलाएं शीर्षक के साथ प्रमुखता से प्रकाशित किया था। हालात ये थे कि महिलाएं अपनी आरक्षित सीट देने के लिए कहती तो पुरुष यात्री उनसे अभद्र व्यवहार करते। इसके बाद विभाग ने महिलाओं को राहत देने के लिए परिचालकों को आदेश जारी किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो