scriptमहामारी के बीच जेसीटीएल कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट, चालक-परिचालक को नहीं मिला फरवरी से वेतन | JCTSL Staff Wait For salary since February | Patrika News

महामारी के बीच जेसीटीएल कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट, चालक-परिचालक को नहीं मिला फरवरी से वेतन

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2020 11:14:18 am

Submitted by:

dinesh

कोरोना महामारी के संकट के बीच जेसीटीएल के कर्मचारियों के सामने भी आर्थिक स्थिति को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। फरवरी माह से वेतन नहीं मिलने के कारण जेसीटीएल के 800 से अधिक कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट गहरा गया है…

जयपुर। कोरोना महामारी के संकट के बीच जेसीटीएल के कर्मचारियों के सामने भी आर्थिक स्थिति को लेकर बड़ा संकट खड़ा हो गया है। फरवरी माह से वेतन नहीं मिलने के कारण जेसीटीएल के 800 से अधिक कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। जेसीटीएल के चालक और परिचालकों को करीब 2 माह का वेतन नहीं मिलने के कारण अब उनकी आजीविका चलाना मुश्किल हो गया है।
जेसीटीएल कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विपिन चौधरी का कहना है कि वह कई बार प्रशासन से लेकर सरकार तक को पत्र लिखकर समस्या से अवगत करवा चुके है। इसमें कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने के कारण आ रही समस्या के बारे में बता चुके है लेकिन फिर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।
कर्मचारी संघ के जनसंपर्क सचिव महेश ओला ने बताया कि फरवरी माह का आधा वेतन तो मिल गया, लेकिन उसके बाद से वेतन नहीं मिल रहा है। जबकि चालक और परिचालक इस महामारी के संकट में भी अलग-अलग क्षेत्र में अपनी आवश्यकता अनुसार ड्यूटी दे रहे हैं। कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि जो लोग मुख्यालय में बैठकर काम कर रहे हैं उन्हें तो वेतन दिया जा रहा है, लेकिन चालकों और परिचालकों को वेतन नहीं मिला है। ऐसे में अब उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। कर्मचारियों के घर का राशन खत्म हो चुका है और कर्मचारियों की आजीविका चलाना भी मुश्किल हो चला है।
वहीं जेसीटीएल प्रशासन का कहना है कि उनके पास अभी कर्मचारियों को पैसा देने के लिए फंड नहीं है। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें फंड से कोई मतलब नहीं है। उन्हें आजीविका चलाने के लिए उनका वेतन चाहिए। अगर वेतन नहीं मिला तो कर्मचारियों के सामने काफी संकट आ जाएगा। कर्मचारियों के परिवार और बच्चों के भूखे मरने तक की नौबत भी आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो