scriptजेडीए आयुक्त के निर्देश नहीं माने तो मिलेगा नोटिस | JDA | Patrika News

जेडीए आयुक्त के निर्देश नहीं माने तो मिलेगा नोटिस

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2019 09:30:15 pm

Submitted by:

anant

जयपुर विकास प्राधिकरण में अब जमीन के पट्टे और नाम हस्तांतरण के मामलों में देरी नहीं होगी। इन मामलों को अब बिना किसी खास बात के पैंडिंग नहीं रखे जाएंगे। अगर कोई भी जिम्मेदार कर्मचारी ऐसा करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ जेडीए कार्रवाई करने का मन बना लिया है।

जेडीए आयुक्त के निर्देश नहीं माने तो मिलेगा नोटिस

जेडीए आयुक्त के निर्देश नहीं माने तो मिलेगा नोटिस

जयपुर विकास प्राधिकरण में अब जमीन के पट्टे और नाम हस्तांतरण के मामलों में देरी नहीं होगी। इन मामलों को अब बिना किसी खास बात के पैंडिंग नहीं रखे जाएंगे। अगर कोई भी जिम्मेदार कर्मचारी ऐसा करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ जेडीए कार्रवाई करने का मन बना लिया है। जेडीए आयुक्त टी रविकांत ने जेडीए में पट्टा जारी करने और नाम हस्तांतरण के ऑनलाइन और ऑफलाइन प्राप्त आवेदनों आदि प्रकरणों की जोनवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जेडीए में पट्टा जारी करने और नाम हस्तांतरण आदि प्रकरणों के प्राप्त आवेदनों में अनावश्यक दस्तावेज मांगने या फिर अनावश्यक टिप्पणी करने वाले कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।
आयुक्त ने कहा कि प्राप्त प्रकरणों में पारदर्शिता, आमजन की सुविधा और समय पर निस्तारण, लोगों की समस्याओं का किस तरह तत्परता से समाधान हो, इसलिए आवश्यक दस्तावेजों में सरलीकरण किया गया है। उन्होंने सभी जोन उपायुक्तों को सख्त निर्देश दिए हैं कि आम जनता से जुडे़ प्रकरणों के निस्तारण में किसी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आयुक्त ने उपायुक्त पीआरएन को लंबित प्रकरणों का निस्तारण कर दो दिन में पेन्डेंसी जीरो करने के निर्देश दिए हैं।
आयुक्त ने ऑनलाइन आवेदनों के तहत आवेदनकर्ता से मांगे जाने वाले प्रत्युत्तर के लिए ई-मित्र केंद्रों को जोड़ने पर जोर देते हुए निर्देश दिए कि आवेदकों से मांगी जाने वाली किसी भी तरह की सूचना स्पष्ट होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अनेक बार यह देखने में आया है कि जोन में विभिन्न कार्मिकों के पास पत्रावली अत्यधिक दिनों तक पेंडिग रहती है, ऐसा आगे न हो, इसके लिए जोन उपायुक्तों की ओर से नियमित रूप से मॉनिटरिंग करना सुनिश्चत करें। बैठक में सचिव अर्चना सिंह, संयुक्त आयुक्त गिरिराज अग्रवाल, अतिरिक्त आयुक्त प्रशासन गिरीश पाराशर समेत सभी जोन उपायुक्त सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो