scriptगोपालपुरा बायपास पर जेडीए की कार्रवाई पूरी | JDA BIG ACTION ON GOPALPURA BYPASS | Patrika News

गोपालपुरा बायपास पर जेडीए की कार्रवाई पूरी

locationजयपुरPublished: Oct 14, 2017 08:16:41 pm

Submitted by:

rajesh walia

गोपालपुरा बायपास को एक सौ साठ फीट चौड़ा करने में बाधा बन रही सभी अड़चने शनिवार को दूर हो गई।

JDA BIG ACTION ON GOPALPURA BYPASS
जयपुर।

गोपालपुरा बायपास को एक सौ साठ फीट चौड़ा करने में बाधा बन रही सभी अड़चने शनिवार को दूर हो गई। सुबह करीब दस बजे जेडीए का दस्ता गोपालपुरा मोड़ पहुंचा और पुलिया के नीचे बनी दस दुकानों को ध्वस्त कर दिया।

जेडीए दस्ता कोर्ट स्टे के चलते गोपालपुरा पुलिया के नीचे बनी दस दुकानों को पहले नहीं तोड़ पाया था। वहीं पुनर्वास व मुआवजे की मांग को लेकर शनिवार को भी व्यापारियों का धरना जारी रहा। गोपालपुरा पुलिया पर दिनभर लगा जाम कार्रवाई के चलते टोंक रोड से रिद्धी-सिद्धी की तरफ जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया और यातायात एक तरफा कर दिया गया।
इस कारण गोपालपुरा पुलिया पर दिनभर वाहन रैंग-रैंग कर चलते रहे। वहीं पुलिया के दोनों ओर सर्विस लेन पर भी यातायात जाम रहा। जेडीए की इस कार्रवाई का व्यापारियों ने विरोध भी किया, लेकिन मौके पर पुलिस जाब्ता होने से उनकी नहीं चली। तोडफ़ोड़ के दौरान गोपालपुरा मोड़ से पुलिस चौकी तक पुलिस ने एक तरफ यातायात का आवागमन बंद करवा दिया।
बाद में शाम को तोडफ़ोड़ वाली जगह पर बेरिकेट्स लगाकर तोडफ़ोड़ के बीच ही जेडीए ने डंपरों से साथ ही मलबे को हटाना भी शुरु कर दिया। देर शाम तक जेडीए का दस्ता मौके पर मौजूद था और मलबा हटाने का काम चल रहा था।
कार्रवाई के चलते टोंक रोड से रिद्धी-सिद्धी की तरफ जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया और यातायात एक तरफा कर दिया गया। व्यापारियों ने दोपहर में सांसद रामचरण बोहरा से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होनें बताया कि वे पिछले 25 सालों से यहां व्यवसाय कर रहे थे, ऐसे में अचानक उन्हे यहां से हटाकर उनके परिवार को सड़कों पर ला दिया। इसके लिए न तो सरकार ने मुआवजा दिया और न ही पुनर्वास के लिए कोई कदम उठाया। इस पर सांसद ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि वे उनका पक्ष सरकार के समक्ष पुरजोर तरीके से रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो