scriptजेडीए ने अपनी आय बढ़ाने के लिए बनाई समिति | JDA COMMITTEE INCREASE INCOME | Patrika News

जेडीए ने अपनी आय बढ़ाने के लिए बनाई समिति

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2020 08:37:44 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए (JDA Jaipur) ने अपनी आय बढ़ाने (increase income) के लिए एक अलग से ही समिति (Committee) का गठन कर दिया है। यह समिति जेडीए की संपत्तियों से आय बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार करेगी।

जेडीए ने अपनी आय बढ़ाने के लिए बनाई समिति

जेडीए ने अपनी आय बढ़ाने के लिए बनाई समिति

जेडीए ने अपनी आय बढ़ाने के लिए बनाई समिति

– समिति करेगी जेडीए स्वामित्व की संपत्तियों का रखरखाव

जयपुर। जेडीए (JDA Jaipur) ने अपनी आय बढ़ाने (increase income) के लिए एक अलग से ही समिति (Committee) का गठन कर दिया है। यह समिति जेडीए की संपत्तियों से आय बढ़ाने के लिए कार्ययोजना तैयार करेगी। इसके साथ ही समिति की जेडीए की सभी संपत्तियों के रखरखाव और विस्तार की जिम्मेदारी भी होगी।
जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए स्वामित्व की परिसंपत्तियों के रखरखाव, विस्तार और कार्य योजना तैयार करने के लिए समिति का गठन किया गया है। यह समिति जेडीए सामुदायिक भवन, जेडीए की निर्मित संपत्तियां, प्रदर्शनी स्थल, खुले स्थान आदि का वार्षिक रखरखाव करेगी। इसके साथ ही समिति को इन संपत्तियों के किराए आदि से होने वाली आय सुनिश्चित करने और उनमें सुविधाएं विकसित करने की जिम्मेदारी दी गई है। इन परिसंपत्तियों में उपलब्ध सुविधाओं के विस्तार, रखरखाव, व्यवस्था, विभिन्न बिजनेस मॉडल तैयार करने तथा उद्यान शाखा की ओर से संधारित विभिन्न परिसंपत्तियों से राजस्व प्राप्त करने की भी समिति की जिम्मेदारी रहेगी। समिति में निदेशक अभियांत्रिकी वी.एस. सुंडा संयोजक बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो