scriptसडक़ की खामियां जांचने के लिए बनाई कमेटी | JDA EXPERT COMMITTEE | Patrika News

सडक़ की खामियां जांचने के लिए बनाई कमेटी

locationजयपुरPublished: Jul 26, 2019 09:45:36 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए चौराहे पर हादसे बाद अब जेडीए (JDA) शहर के 10 चौराहों पर सडक़ की खामियां ढूंढ़ेगा। इसके लिए जेडीए ने एक्सपर्ट की एक कमेटी (EXPERT COMMITTEE) का गठन कर दिया है।

सडक़ की खामियां जांचने के लिए बनाई कमेटी

सडक़ की खामियां जांचने के लिए बनाई कमेटी

सडक़ की खामियां जांचने के लिए बनाई कमेटी

– जेडीए ने बनाई कमेटी
– 20 दिन में 10 चौराहों (रोड जंक्शन) का करेंगे निरीक्षण

जयपुर। जेडीए चौराहे पर हादसे बाद अब जेडीए (JDA) शहर के 10 चौराहों पर सडक़ की खामियां ढूंढ़ेगा। इसके लिए जेडीए ने एक्सपर्ट की एक कमेटी (EXPERT COMMITTEE) का गठन कर दिया है। यह कमेटी जेडीए चौराहे के साथ रामबाग व ओटीएस आदि 10 चौराहे का अध्ययन करेगी। 20 दिन में कमेटी रोड सेफ्टी के संबंध में अपने सुझाव देंगी। अच्छे सुझावों पर काम शुरू होगा। वहीं शहर के प्रमुख चौराहों पर स्मार्ट सिटी के तहत कैमरे लगाए जाएंगे। ये निर्णय शुक्रवार को जेडीए में हुई ट्रेफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक में लिया गया।
बैठक में जेडीए आयुक्त टी. रविकांत ने कमेटी को प्रथम फेज के तहत जेडीए, रामबाग एवं ओटीएस चौराहें का सर्वे करने और सुझाव देने की निर्देश दिए। इन सुझावों पर संबंधित विभाग तत्काल रूप से कार्रवाई करेगा। जेडीसी की ओर से शहर के मुख्य चौराहों पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का निर्णय लिया गया। हालांकि ये कैमरे स्मार्ट सिटी के तहत लगाए जाएंगे। इसके लिए स्मार्ट सिटी सीईओ को कहा गया है।
जेडीए अधिकारी जेडीए की ओर से अनुमोदित बिल्डिंग का निरीक्षण करेंगे। इसके लिए जेडीए आयुक्त रविकांत ने जेडीए पुलिस अधीक्षक व निदेशक आयोजना को निर्देश दिए है। अधिकारी निरीक्षण में अनुमोदित नक्शों का उल्लघंन कर पार्र्किंग की जगह अन्य उपयोग में लेने पर कार्रवाई करेंगे। जेडीए आयुक्त ने डीसीपी ट्रैफिक को यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों का लाईसेंस निरस्त कर रिपोर्ट परिवहन विभाग को भिजवाएं। बैठक में लोगों एवं बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो