scriptजेडीए में अब फाइलों पर लगेगा बार कोड | JDA JAIPUR FILES BAR CODED | Patrika News

जेडीए में अब फाइलों पर लगेगा बार कोड

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2020 09:03:23 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जेडीए (JDA) में अब फाइलों गुम और चोरी होने पर रोक लग सकेगी। जेडीए पत्रावलियों और फाइलों के समुचित रिकॉर्ड एवं सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण पत्रावलियों का चिह्निकरण कर बार कोड (Files Will Be Bar Coded) लगाया जाएगा, जिससे पत्रावलियों गुम होने एवं चोरी होने पर लगाम लग सकेगी।

जेडीए में अब फाइलों पर लगेगा बार कोड

जेडीए में अब फाइलों पर लगेगा बार कोड

जेडीए में अब फाइलों पर लगेगा बार कोड

– फाइल गुम और चोरी होने पर लगेगी रोक


जयपुर। जेडीए (JDA) में अब फाइलों गुम और चोरी होने पर रोक लग सकेगी। जेडीए पत्रावलियों और फाइलों के समुचित रिकॉर्ड एवं सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण पत्रावलियों का चिह्निकरण कर बार कोड (Files will be bar coded) लगाया जाएगा, जिससे पत्रावलियों गुम होने एवं चोरी होने पर लगाम लग सकेगी।
जेडीए सचिव अर्चना सिंह ने आदेश जारी कर जेडीए की महत्वपूर्ण पत्रावलियों का रिकॉर्ड समुचित रूप से रखने एवं सुरक्षा की दृष्टि से पत्रावलियों पर बारकोड एवं क्रमांक संख्या अंकित करने के निर्देश दिए है। सचिव अर्चना सिंह ने बताया कि सभी उपायुक्तों और अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वें अति महत्वपूर्ण पत्रावलियों का वर्गीकरण कर चिह्नित करने तथा ऐसी चुनिंदा पत्रावलियों को संभालकर रखेंगे। अधिकारी किसी पत्रावली का अवलोकन करके या किसी मीटिंग तथा अन्य कार्य से जाना हो तो पत्रावली को अधीनस्थ कर्मचारी को सौंपकर जाएंगे, ताकि पत्रावली गायब एवं चोरी होने जैसी घटनांए घटित ना हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो