scriptBuilders को टक्कर देने निकला JDA | JDA turns out to compete Builders, Marketing Cell | Patrika News

Builders को टक्कर देने निकला JDA

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2019 01:48:27 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

निजी बिल्डरों की तर्ज पर जेडीए में मार्केटिंग सेल…प्रॉपर्टी बेचने के लिए सातों दिन काम करेगी टीम

Builders को टक्कर देने निकला JDA

Builders को टक्कर देने निकला JDA

जयपुर। जेडीए ने अब पूरी तरह निजी बिल्डरों की तर्ज पर काम शुरू कर दिया है। इसी के तहत निजी बिल्डरों के सामने अपनी मार्केटिंग टीम भी उतार दी है। इसके लिए जेडीए में मार्केटिंग सेल का गठन हो गया है। जेडीसी टी. रविकांत ने सोमवार को इसका उद्घाटन किया। इसमें राजस्व, जोन और अभियांत्रिकी शाखा के अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है, जो सातों दिन काम करेगी। पहली बार होगा जब जेडीए में शनिवार और रविवार को भी अफसर मौजूद रहेंगे। यही टीम लोगों को जेडीए की प्राइम प्रॉपर्टी पर लाने- ले जाने का काम करेगी। जेडीए ने फिलहाल नीलामी योग्य सम्पत्ति को इसमें शामिल किया है। आवासन मण्डल ने भी मार्केटिंग टीम गठित की और इसी तर्ज पर जेडीए ने भी काम शुरू किया है। इसके जरिए कॉर्पोरेट कंपनी की तरह प्रोपर्टी खरीददार से डील की जाएगी। हालांकि, सीधे तौर पर किसी एक व्यक्ति या कंपनी को प्रॉपर्टी नहीं बेची जाएगी, बल्कि इसके लिए नीलामी प्रक्रिया अपनाना जरूरी होगा।
बिल्डर की तर्ज पर काम करेगा जेडीए
-आवासीय योजना, फार्म हाउस, व्यावसायिक और संस्थानिक भूखण्ड़ बेचेगा जेडीए
-मार्केटिंग सेल के स्वागत कक्ष में हर दिन दो डेस्क रहेगी सक्रिय
-मास्टर प्लान, आवासीय योजना का नक्शा, भूखंड की देंगे जानकारी
-छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को भी होगा काम
-योजना तक लाने-ले जाने के लिए वाहन होगा उपलब्ध
जेडीसी की सीधी मॉनिटरिंग
मार्केंटिंग सेल भूखण्ड के संभावित खरीददारों को फोन कॉल करेगा। उन्हें प्रॉपर्टी की जानकारी देने के साथ-साथ जेडीए बुलाने और प्रॉपटी दिखाने तक का काम होगा। टीम ने कितना काम किया, इसकी मॉनिटरिंग भी सीधे जेडीसी करेंगे। बेहतर काम करने वाले अफसरों को इंसेंटिव देने पर भी मंथन चल रहा है। जबकि, जो अच्छा परिणाम नहीं देंगे उनकी जगह दूसरे कर्मचारी-अधिकारियों को मौका दिया जाएगा। ऐसे अफसरों की भी सूची तैयार की गई है जो इस टीम से जुड़ सकते हैं।
यह कवायद हो चुकी शुरू
जेडीए नीलामी सूचना शिविर की शुरुआत भी कर चुका है। जहां प्रॉपर्टी है, टीम वहीं पहुंचकर लोगों को प्रॉपर्टी के बारे में बता रही है। पिछले दिनों कालवाड़ रोड पर टीम ने बड़ी संख्या में लोगों को प्रॉपटी खरीदने के लिए रिझाया, हालांकि अभी तक सफलता नहीं मिली है। जेडीए पिछले दिनों नीलामी नीति में कई बदलाव भी कर चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो