scriptRing Road Project : जेडीए लॉन्च करेगा WareHouse Scheme | Jda will launch ware house scheme on Ring Road | Patrika News

Ring Road Project : जेडीए लॉन्च करेगा WareHouse Scheme

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2020 01:22:04 pm

Submitted by:

Pawan kumar

– जोन 9, 10, 11 और 14 में विकसित होंगे नए भूखण्ड
 
 

jda jaipur

jda jaipur

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण ने प्राइम लोकेशन संपत्तियों की नीलामी और रीको में भूखण्ड आवंटन से सवा 2 सौ करोड़ का राजस्व जुटाने के बाद अब रिंग रोड परियोजना पर फोकस किया है। जेडीए प्रशासन रिंग रोड परियोजना क्षेत्र में वेयर हाउस योजना लॉन्च करने की तैयारी में है।
जानकारी के अनुसार जेडीए प्रशासन ने नीलामी प्रक्रिया, प्रस्तावित नई योजनाओं, राजस्व और मार्केटिंग की समीक्षा कर ज्यादा रेवेन्यू जुटाने के लिए रिंग रोड पर फोकस करने की रणनीति बनाई है। जेडीसी टी रविकांत ने जोन उपायुक्त जोन-11 को रोड की भूमि पर वेयर हाउस योजना विकसित करने की कार्ययोजना तैयार करने को कहा है। रिंग रोड पर वेयर हाउस के लिए उपयुक्त जमीन को चिन्हित कर वेयर हाउस बनाने के काम को आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं, जेडीए जोन-9, 10, 11 और 14 के रिंग रोड से सटे क्षेत्र में नए भूखण्ड विकसित करने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। जिन जगहों पर नए भूखण्ड विकसित हो सकते हैं वहां पर प्लॉट बनाकर नीलाम किए जाएंगे। जेडीए प्रशासन ने रेवेन्यू बढ़ाने के लिए पत्रकार कालोनी, स्वर्ण विहार, खूसर विस्तार आवासीय योजनाओं और रिंग रोड परियोजना में उपलब्ध भूखण्डों की नीलामी करने की योजना भी बनाई है।
होटल योजना में होगी नीलामी
जेडीए दिल्ली रोड पर जल्द ही होटल योजना में इ-नीलामी करेगा। इस योजना में होटल के लिए उपलब्ध भूखण्डों को नीलामी में रखा जाएगा। जेडीए लोगों की सुविधा को देखते हुए शनिवार और रविवार समेत पूरे सप्ताह खरीददारों को साइट विजिट करवाएगा। जेडीए लोगों की मांग के अनुसार भूखण्ड बेचने की कार्ययोजना तैयार कर रहा है। जिसमें भूखण्डों की रिप्लानिंग, नीलामी दर निर्धारित करना, नीलामी की कार्यप्रणाली और जेडीए परिसंपत्तियों का प्रचार-प्रसार भी करेगा।

जेडीए सख्ती से वसूलेगा लीज
गौरतलब है कि बकाया लीज राशि जमा कराने के लिए राज्य सरकार ने बिना ब्याज राशि जमा कराने के लिए 31 मार्च 2020 तक का समय बढ़ाया है। इसलिए बकाया लीज राशि का वसूलने की कार्य योजना बनाकर वसूली की जाएगी। जेडीए जल्द ही इसके लिए अभियान चलाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो