गोपालपुरा बाईपास- फिर चलेगा जेडीए का बुल्डोजर, कारोबारियों ने भीख मांग कर जताया विरोध

Punit Kumar

Publish: Oct, 13 2017 09:14:04 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
गोपालपुरा बाईपास- फिर चलेगा जेडीए का बुल्डोजर, कारोबारियों ने भीख मांग कर जताया विरोध

मुआवजा देने की मांग और दुकानें तोड़ने के बाद प्रभावितों को मुआवजा नहीं देने के विरोध व्यापारियों ने प्रदर्शन किया।

गोपालपुरा बाइपास पर जेडीए शनिवार को जेडीए फिर बुलडोजर चलाएगा। यहां कोर्ट स्टे की वजह से 10 निर्माणों पर कार्रवाई बाकी रह गई थी। लेकिन कोर्ट ने दायर इन याचिकाओं को अब खारिज कर दिया है। जिसके कारण अब जेडीए शनिवार अपनी कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। वहीं दूसरी ओर पुनर्वास और मुआवजा देने की मांग को लेकर यहां के व्यापारियों ने भीख मांगकर विरोध प्रदर्शन जताया है।

 

 

मिली जानकारी के मुताबिक गोपालपुरा फ्लाईओवर से त्रिवेणी आरओबी के बीच मुक्तानन्द नगर में करीब 10 निर्माण ऐसे है, जिन पर कोर्ट स्टे चल रहा था। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने इन सभी की याचिका को खारिज कर दिया। ऐसे में अब जेडीए इन निर्माणों को हटाने की कार्रवाई करेगा। मुआवजा देने की मांग और दुकानें तोड़ने के बाद प्रभावितों को मुआवजा नहीं देने के विरोध व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। जहां व्यापारियों ने कटोरा लेकर भीख मांगी और प्रशासन से प्रभावितों को मुआवजा देने और पुनर्वास करने की मांग की।

 

 

तो वहीं इस मामले पर व्यापारियों का कहना है कि मंत्री कालीचरण सराफ और सांसद रामचरण बोहरा सहित कई राजनेताओं के पास अपनी मांग रख चुके हैं, लेकिन आज तक कोई पुनर्वास नहीं दिया गया और न ही मुआवजा मिला। जिसके बाद अब हम लोग सड़क पर आ गए है, लेकिन हमारी स्थिति कोई नहीं सुन रहा है। आपको बता दें कि पिछले दिनों गोपालपुरा बाईपास के पास लगभग 400 से अधिक दुकानों और घरों पर अवैध कब्जा को लेकर जेडीए कार्यवाई करते हुए खाली कराया था, जिसे लेकर लोगों ने खूब प्रदर्शन भी किया गया।

 

 

उधर कार्यवाई के बीच त्यौहारी सीजन को लेकर जेडीए अपने कर्मचारियों को बतौर दिवाली बोनस के तौर पर 8400 रुपए देने का फैसला किया। साथ ही गिफ्ट के रूप में 10 हजार रुपए और मिठाई के लिए एक हजार रुपए का गिफ्ट वाउचर मिलेगा। हालांकि जेडीए कर्मचारियों में इन बोनस को लेकर नाराजगी है। और उनका कहना है कि हर साल बोनस राशि 20 प्रतिशत होती थी, लेकिन इस बार ये राशि 10 प्रतिशत दिया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned