scriptपार्किंग एरिया में दुकान और व्यावसायिक गतिविधियां मिलें तो तोड़ दो निर्माण | JDC directed remove all construction in parking area | Patrika News

पार्किंग एरिया में दुकान और व्यावसायिक गतिविधियां मिलें तो तोड़ दो निर्माण

locationजयपुरPublished: Nov 22, 2019 01:32:30 pm

Submitted by:

dinesh

जयपुर शहर में भवन और कॉम्पलेक्स के पार्किंग एरिया में व्यावसायिक गतिविधियों सहित विभिन्न मुद्दों लेकर जेडीसी टी रविकांत ने स्टीयरिंग कमेटी की बैठक ली।  इस दौरान जेडीसी ( JDC ) ने प्रवर्तन शाखा को पार्किंग एरिया में निर्मित सभी तरह के निर्माण हटाने के निर्देश दिए।

parkota.jpg
जयपुर। जयपुर शहर में भवन और कॉम्पलेक्स के पार्किंग एरिया में व्यावसायिक गतिविधियों सहित विभिन्न मुद्दों लेकर जेडीसी टी रविकांत ने गुरुवार को स्टीयरिंग कमेटी की बैठक ली। इस दौरान जेडीसी ( JDC ) ने प्रवर्तन शाखा को पार्किंग एरिया में निर्मित सभी तरह के निर्माण ( Construction ) हटाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही शहर में यातायात और पार्किंग समस्या ( parking problem ) को लेकर चर्चा हुई। बैठक में सामने आया कि भवन और कॉम्पलेक्स में कहीं दुकान बना ली गई है तो कहीं अन्य व्यवसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही है। इससे शहर की पार्किंग व्यवस्था पस्त हो गई है और कई बार यातायात पुलिस के लिए भी संभालना मुश्किल हो जाता है। इस पर जेडीसी टी. रविकांत ने तत्काल अभियान चला कर ऐसे निर्माणों को ध्वस्त करने के निर्देश दिए।
बैठक में मौजूद मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन अधिकारी रघुवीर सैनी ने बताया कि 19 भवन और व्यवसायिक कॉम्पलेक्स चिह्नित किए हैं, जहां पार्किंग एरिया को खत्म कर व्यावसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इनमें से 3 जगह पार्किंग एरिया में निर्मित निर्माण को ध्वस्त किया जा चुका है और दूसरी जगह भी जल्द कार्रवाई होगी।
बैठक में शहर में यातायात को सुगम बनाने के लिए भी डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश के साथ जेडीसी ने चर्चा की। जिसमें शहर में बड़े वाहनों का दबाव कम करने के लिए बाहर से आने वाली बसों को शहर के बाहर ही रोकने की बात हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो