scriptJEN Bharti 2021- अनशन पर बैठे अभ्यार्थी मनोज मीणा की तबीयत बिगड़ी | JEN Bharti 2021#Youth protest | Patrika News

JEN Bharti 2021- अनशन पर बैठे अभ्यार्थी मनोज मीणा की तबीयत बिगड़ी

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2021 12:42:23 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 में हुई गड़बड़ी की जांच किए जाने की मांग को लेकर अनशनरत अभ्यार्थी मनोज मीणा की तबीयत बुधवार सुबह अधिक खराब होने के बाद उन्हें जयपुरिया अस्पताल में एडमिट करवाया गया है, जहां मनोज ने इलाज लेने से इंकार कर दिया और अनशन जारी रखने का ऐलान किया है।

JEN Bharti 2021- अनशन पर बैठे अभ्यार्थी मनोज मीणा की तबीयत बिगड़ी

JEN Bharti 2021- अनशन पर बैठे अभ्यार्थी मनोज मीणा की तबीयत बिगड़ी


जयपुरिया अस्पताल में करवाया गया भर्ती
मनोज ने किया इलाज लेने से इंकार
अनशन जारी रखने का ऐलान
जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 में गड़बड़ी की जांच किए जाने की कर रहे हैं मांग
चार दिन से अनशन पर हैं मनोज मीणा
9 दिन से चल रहा है अभ्यार्थियों का धरना
जयपुर।
जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 में हुई गड़बड़ी की जांच किए जाने की मांग को लेकर अनशनरत अभ्यार्थी मनोज मीणा की तबीयत बुधवार सुबह अधिक खराब होने के बाद उन्हें जयपुरिया अस्पताल में एडमिट करवाया गया है, जहां मनोज ने इलाज लेने से इंकार कर दिया और अनशन जारी रखने का ऐलान किया है। मनोज पिछले चार दिनों से अनशन पर हैं। मांग नहीं माने जाने पर इन अभ्यार्थियों ने 12 दिसंबर को होने वाली कांग्रेस की रैली का विरोध करने का ऐलान किया है।
गांधी नगर स्थित विधायकों के आवासों के बाहर इस परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों का धरना पिछले 10दिन से जारी है। मंंगलवार को अभ्यर्थियों ने मुर्गा बनकर अधीनस्थ बोर्ड के खिलाफ विरोध जताया था और भर्ती प्रक्रिया में निपष्क्ष जांच की मांग की। एक दिन पहले सोमवार को सद्बबुद्धि यज्ञ किया गया था।
आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थी मनोज मीणा ने बताया कि पेपर की उत्तरकुंजी का स्क्रीनशॉट उसी दिन वायरल हो गया था। इसका परिवाद सांगानेर थाने में दर्ज करावाया गया है। इसके अलावा परीक्षा से पहले झुंझुनूं में एक युवक के मकान से कागजात और कई अभ्यर्थियों के खाली चेक पुलिस को मिले थेए जिसका मामला झुंझुनूं के खेतड़ी थाने में दर्ज है। इससे भर्ती प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसको लेकर छात्रों में भारी रोष है। अभ्यर्थियों ने कहा कि पिछले दिनों राजस्थान सरकार के कई कैबिनेटए राज्य मंत्रियों और सीएमओ के अधिकारियों से मिलकर अपनी पीड़ा बता चुके हैं। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि अधीनस्थ चयन बोर्ड के चेयरमैन हरि प्रसाद शर्मा जांच कराने के बजाय सरकार को गुमराह कर रहे हैं। उनका कहना था कि अगर सरकार ने भर्ती प्र क्रिया की जांच नहीं करवाई तो 12 दिसंबर को कांग्रेस रैली में विरोध किया जाएगा।
तीन गुना अभ्यर्थियों की कट ऑफ 100़ रहने से बेरोजगारों को नकल का अंदेशा
इन अभ्यार्थियों का कहना है कि जेईएन सिविल परीक्षा के परिणाम में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने दस्तावेज सत्यापन के लिए तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाया है। पेपर कुल 120 अंकों का था। तीन गुना अभ्यर्थियों को बुलाने के बावजूद कट ऑफ 100़ रही है। जिससे साफ लगता है कि यह पेपर भी लीक हुआ है। जिसकी वजह से कट ऑफ इतनी ज्यादा रही है।
बेरोजगार अभ्यर्थियों ने ट्विटर पर चलाया अभियान
परीक्षा में चयन से वंचित रहने वाले अभ्यर्थियों ने ट्विटर पर हरिप्रसाद शर्मा इस्तीफा दो हैशटेग चलाया है। यह हैशटेग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। हरिप्रसाद शर्मा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के चेयरमैन हैं। बेरोजगार उन पर आरोप लगा रहे हैं कि जेईएन सिविल के पेपर में जमकर धांधली हुई हैएजिसकी जांच होनी चाहिए। ट्विटर पर शर्मा से इस्तीफा देने की मांग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो